आईपीएल: विदेशी खिलाड़ियों के लिये कोई पृथकवास नहीं

By भाषा | Published: August 7, 2021 07:00 PM2021-08-07T19:00:20+5:302021-08-07T19:00:20+5:30

IPL: No segregation for foreign players | आईपीएल: विदेशी खिलाड़ियों के लिये कोई पृथकवास नहीं

आईपीएल: विदेशी खिलाड़ियों के लिये कोई पृथकवास नहीं

googleNewsNext

दुबई, सात अगस्त इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले किसी भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को पृथकवास में नहीं रहना होगा लेकिन फ्रेंचाइजी के सदस्यों और परिवारों के खिलाफ ‘बबल’ उल्लघंन के लिये अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किया है।

‘बायो बबल’ में कई उल्लंघन के बाद अप्रैल में स्थगित हुई आईपीएल के मैच अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से आयोजित होंगे जिसमें पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगा।

संचालन संस्था ने प्रोटकॉल में कहा, ‘‘फ्रेंचाइजी सदस्य या उनके परिवारों पर जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के किसी भी प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिये अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। ’’

आईपीएल में दुनिया भर से खिलाड़ी शिरकत करेंगे जिसमें आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश शामिल हैं।

प्रोटोकॉल के अनुसार, ‘‘सभी फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों को कोविड-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा जो उनकी फ्लाइट से 72 घंटे पहले का होना चाहिए। सभी को खुद को पृथकवास में रखना होगा और आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद अन्य से संपर्क से बचना होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app