DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, दिल्ली की 5 मैचों में तीसरी हार

IPL 2019, DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 16वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया।

By सुमित राय | Published: April 4, 2019 11:31 PM2019-04-04T23:31:02+5:302019-04-04T23:51:31+5:30

IPL 2019, DC vs SRH: Sunrisers Hyderabad beat Delhi Capitals by 5 Wickets in 16th Match of Indian Premier League | DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, दिल्ली की 5 मैचों में तीसरी हार

हैदराबाद ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया।

googleNewsNext
Highlightsसनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया।टॉस हारकर दिल्ली ने बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन बनाए थे।130 रनों के लक्ष्य को हैदराबाद ने 18.3 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद जॉनी बेयरेस्टो (48) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए आईपीएल 2019 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और वह 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली की टीम की 5 मैचों में यह तीसरी हार है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने मोहम्मद नबी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद 130 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 18.3 ओवर में पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।


बेयरेस्टो ने हैदराबाद को दिलाई धमाकेदार शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वॉर्नर ने शानदार शुरुआत दिलाई। जॉनी बेयरेस्टो ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। 7वें ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल तेवतिया ने जॉनी बेयरेस्टो को पगबाधा कर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई। बेयरेस्टो 28 गेंदों में 9 चौके और एक छ्क्के की मदद से 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


बेयरेस्टो के आउट होने के बाद लगातार गिरे विकेट

बेयरेस्टो के आउट होने के बाद डेविड वॉर्नर भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 68 के कुल स्कोर पर 18 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाकर कगीसो रबादा की गेंद पर क्रिस मॉरिस को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। मनीष पाण्डेय (10) को इशांत शर्मा ने पृथ्वी शॉ के हाथों, विजय शंकर (16) को अक्षर पटेल ने श्रेयस अय्यर के हाथों और दीपक हुड्डा (10) को संदीप लामिछाने ने कगीसो रबादा के हाथों कैच कराया। 

मोहम्मद नबी ने चौका और छक्का लगाकर दिलाई जीत

लगातार गिरते विकेट के बीच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दबाव में आ गई थी। हैदराबाद ने 17वें ओवर में 3 और 18वें ओवर में 6 रन बनाए थे। यहां से टीम को दो ओवर में 10 रनों की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में मोहम्मद नबी ने एक चौका और एक छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। दिल्ली की ओर से संदीप लामिछाने, अक्षर पटेल, कगीसो रबादा, राहुल तेवतिया और इशांत शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

हैदराबाद के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

मोहम्मद नबी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट पर 129 रन के स्कोर पर रोक दिया। ऑफ स्पिनर नबी ने फिरोजशाह कोटला की धीमी पिच पर चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 27, जबकि सिद्धार्थ कौल ने 35 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए। लेग स्पिनर राशिद खान ने 18, जबकि तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने 25 रन देकर एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।


दो बल्लेबाज पार कर पाए 20 का आंकड़ा

दिल्ली की ओर से सिर्फ कप्तान श्रेयस अय्यर की टिककर खेल पाए जिन्होंने 43 रन बनाए। उनके अलावा मेजबान टीम की ओर से सिर्फ अक्षर पटेल 20 रन के आंकड़े को पार पर पाए, जिन्होंने 13 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से नाबाद 23 रन बनाए। हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (11) ने उनके पहले ओवर में ही दो चौके जड़े, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में उनका ऑफ स्टंप उखाड़ दिया, जबकि टीम का स्कोर सिर्फ 14 रन था।

36 रन पर गंवा दिए शुरुआती दो विकेट

कप्तान श्रेयस अय्यर ने पांचवें ओवर में सिद्धार्थ कौल पर पारी का पहला छक्का जड़ा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने छठे ओवर में मोहम्मद नबी पर चौका जड़ा, लेकिन इस ऑफ स्पिनर के इसी ओवर की अंतिम गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर संदीप शर्मा को आसान कैच दे बैठे, जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 36 रन हो गया। धवन ने 12 रन बनाए।

रन गति बढ़ाने के दबाव में पंत हो गए आउट

अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर नौवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। पंत हालांकि रन गति बढ़ाने के दबाव में नबी की गेंद को लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर दीपक हुड्डा के हाथों में खेल गए। उन्होंने सात गेंद में पांच रन बनाए। राहुल तेवतिया भी सात गेंद में पांच रन बनाने के बाद संदीप की गेंद पर कवर में नबी को कैच दे बैठे जिससे 11वें ओवर में टीम का स्कोर चार विकेट पर 61 रन हो गया।

राशिद खान ने श्रेयस अय्यर को किया बोल्ड

सिद्धार्थ कौल ने 14वें ओवर में कोलिन इनग्राम (05) को प्वाइंट पर मनीष पाण्डेय के हाथों कैच कराके दिल्ली को पांचवां झटका दिया। कप्तान अय्यर ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहे। क्रिस मॉरिस ने कौल पर चौके के साथ खाता खोला। अय्यर भी हालांकि इसके बाद राशिद की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए। उन्होंने 41 गेंद की अपनी पारी में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए।

आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने लगाए दो छक्के

मॉरिस ने संदीप पर छक्के के साथ 18वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। वह हालांकि अगले ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर कवर पर नबी को कैच दे बैठे। उन्होंने 15 गेंद में एक छक्के और एक चौके की मदद से 17 रन बनाए। अगली गेंद पर संदीप ने डीप स्क्वायर लेग पर कागिसो रबादा का कैच टपकाया। कौल ने अंतिम ओवर में रबादा (03) को पवेलियन भेजा लेकिन अक्षर पटेल ने उनकी गेंद दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 130 रन के करीब पहुंचाया।

Open in app