IPL 2019: हैदराबाद को हराकर प्वाइंट्स टेबल में फिर टॉप पर पहुंची चेन्नई, दर्ज की सीजन की 8वीं जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन के 41वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: April 24, 2019 12:02 AM2019-04-24T00:02:18+5:302019-04-24T00:02:18+5:30

IPL 2019, CSK vs SRH: Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad by 6 Wickets | IPL 2019: हैदराबाद को हराकर प्वाइंट्स टेबल में फिर टॉप पर पहुंची चेन्नई, दर्ज की सीजन की 8वीं जीत

IPL 2019: हैदराबाद को हराकर प्वाइंट्स टेबल में फिर टॉप पर पहुंची चेन्नई, दर्ज की सीजन की 8वीं जीत

googleNewsNext

शेन वॉटसन ने (96) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 41वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई। चेन्नई की 11 मैचों में यह 8वीं जीत है, जबकि हैदराबाद की 10 मैचों में 5वीं हार है।

टॉस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मनीष पाण्डेय (नाबाद 83) और डेविड वॉर्नर (57) की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 176 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

हैदराबाद से मिले 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही और टीम पहले ओवर में खाता भी नहीं खोल पाई, जबकि दूसरे ओवर में सिर्फ दो रन बने। इसके बाद तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस सिर्फ एक रन बनाकर रन आउट हो गए। शुरुआती विकेट गिरने के बाद सुरेश रैना ने शेन वॉटसन के साथ मिलकर पारी को संभाला।

रैना ने छठे ओवर में चार चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर टीम को शुरुआती झटके और धीमी शुरुआत से उबार दिया। 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान ने सुरेश रैना को स्टंप कराकर चेन्नई को दूसरा झटका दिया। रैना 24 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

रैना के आउट होने के बाद शेन वॉटसन ने तेजी से रन बनाया और रन रेट को कम किया। वॉटसन ने अंबाती रायुडू के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की, लेकिन अपना शतक बनाने से चूक गए। भुवनेश्वर की गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरेस्टो ने वॉटसन का शानदार कैच पकड़ा। वॉटसन 53 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 96 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद केदार जाधव और रायुडू ने टीम को जीत के करीब पहुंचाया। चेन्नई को जब जीत के लिए एक रन की जरूरत थी तब रायुडू बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में संदीप शर्मा की गेंद पर विजय शंकर को अपना कैच थमा बैठे। रायुडू 25 गेंदों में एक चौके की मदद से 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके अलावा केदार जाधव ने 10 गेंदों में एक छक्के की मदद से नाबाद 11 रनों की पारी खेली। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और संदीप शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले मनीष पाण्डेय और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 175 रन बनाए थे। मनीष पाण्डेय ने 49 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 83 रन की पारी खेली। उन्होंने वॉर्नर (57) के साथ दूसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी, जबकि विजय शंकर (26) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

सनराइजर्स ने मौजूदा सत्र में एमए चिदंबरम स्टेडियम में सर्वाधिक स्कोर की बराबरी भी की। इससे पहले सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 31 मार्च को पांच विकेट पर 175 रन बनाए थे। सनराइजर्स ने हालांकि अंतिम पांच ओवर में धीमी बल्लेबाजी की और टीम इस दौरान 41 रन ही जोड़ सकी। सुपरकिंग्स की ओर से हरभजन सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि दीपक चाहर ने 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने दूसरे ओवर में ही जॉनी बेयरेस्टो को विकेट के पीछे कैच करा दिया जो खाता भी नहीं खोल पाए। सलामी बल्लेबाज वॉर्नर और ने इसके बाद आकर्षक बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर पावर प्ले में एक विकेट पर 54 रन तक पहुंचाया।

पाण्डेय ने हरभजन को निशाना बनाया। उन्होंने इस ऑफ स्पिनर पर चौके से खाता खोलने के बाद उनके ओवर में छक्का और दो चौके भी मारे। वॉर्नर ने भी हरभजन पर छक्का मारा। वॉर्नर ने जडेजा पर भी छक्का जड़ा, जबकि पाण्डेय ने लेग स्पिनर इमरान ताहिर का स्वागत छक्के के साथ किया। मनीष ने ब्रावो पर दो चौकों के साथ 25 गेंद में मौजूदा आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और साथ ही 11वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

वॉर्नर ने भी ताहिर की गेंद पर एक रन के साथ 39 गेंद में लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया। मौजूदा सत्र की 10 पारियों में वह आठवीं बार 50 या इससे अधिक रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे। वॉर्नर हालांकि अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद हरभजन की गेंद पर स्टंप हो गए। उन्होंने 45 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे।

विजय शंकर ने आते ही ताहिर पर छक्का जड़ा, जबकि मनीष पाण्डेय ने भी इस लेग स्पिनर गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया। पाण्डेय 19वें ओवर मे चाहर की गेंद पर भाग्यशाली रहे जब सुरेश रैना ने उनका आसान कैच टपका दिया। चाहर ने हालांकि इसी ओवर में विजय शंकर को जडेजा के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 20 गेंद में 26 रन बनाए।

Open in app