IPL 2019, CSK vs DC: 99 रन पर ऑल आउट हुई दिल्ली की टीम, चेन्नई ने 80 रनों से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 मैचों में 9 जीत दर्ज की है और 18 अंकों के साथ मजबूती के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

By सुमित राय | Published: May 1, 2019 11:33 PM2019-05-01T23:33:49+5:302019-05-01T23:33:49+5:30

IPL 2019, CSK vs DC: Chennai Super Kings beat Delhi Capitals by 80 runs | IPL 2019, CSK vs DC: 99 रन पर ऑल आउट हुई दिल्ली की टीम, चेन्नई ने 80 रनों से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से हराया।

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से हरा दिया।दिल्ली की टीम 16.2 ओवर में 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।चेन्नई ने 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 179 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था।

सुरेश रैना (59) और एमएस धोनी (नाबाद 44) की शानदार पारियों के बाद रवींद्र जडेजा और इमरान ताहिर की घातक गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली को पीछे छोड़कर टॉप पर पहुंच गई है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 मैचों में 9 जीत दर्ज की है और 18 अंकों के साथ मजबूती के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली की टीम की 13 मैचों में यह पांचवीं हार है और 8 जीत के बाद 16 अंकों के साथ टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है। हालांकि चेन्नई और दिल्ली की टीमें पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने धीमी शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 179 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत शानदार रही, लेकिन मिडिल ऑर्डर और लोअर ऑर्डर के फेल होने के कारण टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई और 16.2 ओवर में 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

इस मैच में चेन्नई टीम तीन बदलाव के साथ उतरी थी और कप्तान एमएस धोनी की वापसी हुई। इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में फाफ डु प्लेसिस और रवींद्र जडेजा को भी शामिल किया गया। इस कारण ध्रुव शौरी, मिशेल सैंटनर और मुरली विजय को बाहर जाना पड़ा। वहीं दिल्ली ने ईशांत शर्मा और कागीसो रबादा को आराम देकर ट्रेंट बोल्ट और जगदीश सुचित को टीम में शामिल किया।

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत भी खराब रही और पहले ही ओवर में दीपक चाहर ने पृथ्वी शॉ को आउट कर दिया, जो 5 गेंदों में सिर्फ 4 रन ही बना पाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को संभाला और 48 रनों की साझेदारी की।

छठे ओवर में धवन को हरभजन सिंह ने बोल्ड कर दिया, जो 13 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। धवन के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन उनको किसी भी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला। धवन के आउट होने के बाद ऋषभ पंत 5, कोलिन इनग्राम एक, अक्षर पटेल 9, शेरफाने रदरफोर्ड दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि क्रिस मॉरिस खाता भी नहीं खोल पाए।

12वें ओवर की आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने श्रेयस अय्यर को आउट किया, जिन्हें धोनी शानदार स्टंपिंग से पवेलियन भेजा। 12वें ओवर की की चौथी गेंद पर धोनी शानदार स्टंपिंग से क्रिस मॉरिस को भी आउट किया। श्रेयस अय्यर 31 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए।

अय्यर के आउट होने के बाद जगदीश सुचित 6 और अमित मिश्रा 8 रन बनाकर आउट हो गए। चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर ने शानदार गेंदबाजी की और 3.2 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। वहीं रवींद्र जडेजा ने तीन ओवर में 9 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा दीपक चाहर और हरभजन सिंह को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर काफी धीमी शुरुआत की। चेन्नई के पहले तीन ओवर में तीन रन बने, जबकि चौथे ओवर में जगदीश सुचित ने शेन वॉटसन को पवेलियन भेजा जो 9 गेंद खेलकर तब तक खाता नहीं खोल पाने के कारण लंबा शॉट खेलने के लिए बेताब थे। पावरप्ले तक भी चेन्नई का स्कोर एक विकेट 27 और दस ओवर के बाद एक विकेट पर 53 रन था। इसका प्रमुख कारण डुप्लेसिस की धीमी बल्लेबाजी थी जो स्पिनरों के सामने असहज नजर आ रहे थे। डुप्लेसिस ने दो छक्के लगाकर अपने स्ट्राइक रेट में कुछ सुधार किया, लेकिन अक्षर पटेल ने उनकी आक्रामकता पर तुरंत ही विराम लगा दिया।

सुरेश रैना ने 37 गेंदों पर 59 रन बनाए और फाफ डुप्लेसिस (41 गेंदों पर 39) रन के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की, लेकिन वह धोनी थे जिन्होंने 22 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन बनाए और टीम को दमदार स्कोर तक पहुंचाया। रवींद्र जडेजा ने दस गेंदों पर 25 रन का योगदान दिया। चेन्नई ने अंतिम छह ओवरों में 91 रन बनाए। रैना की पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल है।

रैना ने अगर टीम को धीमी शुरुआत से उबारा तो धोनी ने उनके प्रयासों को पंख लगाए। चेन्नई के कप्तान ने 19वें ओवर में क्रिस मॉरिस की बीमर को छक्के लिए भेजा और फिर कगीसो रबादा की जगह टीम में लिए गये ट्रेंट बोल्ट की पारी की आखिरी दो गेंदों पर भी छक्के जड़े। बोल्ट ने शुरू में बाएं हाथ के स्पिनर जे सुचित (28 रन देकर दो विकेट) के साथ बेहद कसी हुई गेंदबाजी की थी।

Open in app