कश्मीर में नागरिकों की हत्या को देखते हुए भारत-पाक मैच रद्द कर देना चाहिए : आप

By भाषा | Published: October 19, 2021 07:27 PM2021-10-19T19:27:57+5:302021-10-19T19:27:57+5:30

Indo-Pak match should be canceled in view of civilian killings in Kashmir: AAP | कश्मीर में नागरिकों की हत्या को देखते हुए भारत-पाक मैच रद्द कर देना चाहिए : आप

कश्मीर में नागरिकों की हत्या को देखते हुए भारत-पाक मैच रद्द कर देना चाहिए : आप

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को कहा कि टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को कश्मीर में हाल में नागरिकों की हत्या को देखते हुए रद्द किया जाना चाहिए।

आप की विधायक आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान जब तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद नहीं करता है, तब तक मैच नहीं होना चाहिए।

उन्होंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी विचार जानना चाहा।

आतिशी ने कहा, ‘‘कश्मीर में हम भारतीयों पर लगातार हमले देख रहे हैं। इन परिस्थितियों में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री इस पर सहमत होंगे।’’

विधायक से पूछा गया था कि क्या उनकी पार्टी कश्मीर में हाल में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या को देखते हुए टी-20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के मैच को रद्द करने की मांग का समर्थन करती है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि न केवल आप बल्कि भाजपा और इसका नेतृत्व एवं प्रधानमंत्री भी सहमत होंगे कि जब तक पाकिस्तान भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद नहीं करता है तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच कोई क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app