कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने डरहम में अभ्यास सत्र में भाग लिया

By भाषा | Published: July 17, 2021 09:50 PM2021-07-17T21:50:35+5:302021-07-17T21:50:35+5:30

Indian team led by Kohli participates in practice session in Durham | कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने डरहम में अभ्यास सत्र में भाग लिया

कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने डरहम में अभ्यास सत्र में भाग लिया

googleNewsNext

डरहम, 17 जुलाई  कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सहित भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ियों ने शनिवार को यहां डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब में नेट अभ्यास सत्र के साथ इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की तैयारी शुरू की।

कोहली और रोहित के साथ चेतेश्वर पुजारा और लोकेश राहुल ने भी नेट में बल्लेबाजी अभ्यास किया।  भारतीय टीम को टेस्ट श्रृंखला से पहले 20 जुलाई से काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ टीम के गेंदबाजों की तस्वीरें भी साझा की, जिन्हें अभ्यास मैच से पहले कड़ी मेहनत करते हुए देखा गया।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला चार अगस्त से शुरू हो रही है।

भारतीय टीम पिछले महीने बिना किसी अभ्यास मैच के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में उतरी थी जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले दिनों विकेटकीपर ऋषभ पंत और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जरानी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं और ये दोनों लंदन में पृथकवास में हैं।

जरानी की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आयी और करीबी संपर्क में रहने वाले अभिमन्यु ईश्वरन, ऋद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी पृथकवास में हैं। ये तीनों जांच में नेगेटिव आये हैं लेकिन उन्हें ब्रिटेन सरकार के स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और पृथकवास में रहना होगा।

पंत, जरानी, अरुण, साहा और ईश्वरन सभी लंदन में हैं और उन्होंने भारतीय दल के साथ डरहम की यात्रा नहीं की।

पंत और साहा दोनों इस अभ्यास का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसे में राहुल विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app