भारत . श्रीलंका श्रृंखला अब 18 जुलाई से : बीसीसीआई सचिव जय शाह

By भाषा | Published: July 10, 2021 03:23 PM2021-07-10T15:23:37+5:302021-07-10T15:23:37+5:30

India . Sri Lanka series now from July 18: BCCI secretary Jay Shah | भारत . श्रीलंका श्रृंखला अब 18 जुलाई से : बीसीसीआई सचिव जय शाह

भारत . श्रीलंका श्रृंखला अब 18 जुलाई से : बीसीसीआई सचिव जय शाह

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 10 जुलाई श्रीलंकाई खेमे में कोरोना संक्रमण का मामला पाये जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट श्रृंखला अब 18 जुलाई से शुरू होगी । बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को पीटीआई को यह जानकारी दी ।

यह श्रृंखला पहले 13 जुलाई से शुरू होनी थी लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जी टी निरोशन के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इसे चार दिन के लिये आगे खिसका दिया गया । श्रीलंकाई टीम ब्रिटेन का दौरा करके लौटी थी ।

शाह ने कहा,‘‘ भारत और श्रीलंका के बीच वनडे श्रृंखला अब 18 जुलाई से शुरू होगी क्योंकि मेजबान टीम में कोरोना संक्रमण का एक मामला आया है ।’’

तीन वनडे मैच 18, 20 और 23 जुलाई को प्रेमदासा स्टेडियम पर होंगे जबकि टी20 मैच 25 जुलाई से शुरू होंगे । आखिरी दो टी20 27 और 29 जुलाई को खेले जायेंगे ।

इससे पहले श्रीलंकाई क्रिकेटरों के लिये बनाये गए दो बायो बबल में से एक में मेजबान टीम का एक क्रिकेटर पॉजिटिव पाया गया है ।

कोरोना संक्रमण के कारण श्रृंखला पांच दिन के लिये स्थगित होने के बाद से खिलाड़ी दो समूह में अलग अलग अभ्यास कर रहे हैं । श्रीलंकाई सूत्रों के हवाले से ‘न्यूजवायर डॉट आइके’ ने कहा कि बल्लेबाज सैंडुन वीराक्कोडी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं ।

वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार वह 15 सीनियर खिलाड़ियों के साथ थे जो सिनामन ग्रांड होटल में रह रहे हैं ।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि वीरोक्कोडी को भानुका राजपक्षा और कई अन्य क्रिकेटरों के साथ शुक्रवार की रात दाम्बुला भेजा गया ताकि भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले अभ्यास मैच खेल सकें ।

26 क्रिकेटरों का एक अन्य समूह दाम्बुला में अलग बायो बबल में रह रहा है और श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उनमें से कोई संक्रमित नहीं है ।

वहीं शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीयय टीम ने अपना कड़ा पृथकवास पूरा कर लिया है और कोलंबो में अभ्यास कर रही है । टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं ।

श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड दौरे पर ब्रिस्टल में रविवार को आखिरी मैच खेला । स्वदेश लौटने के बाद से खिलाड़ी आरटी पीसीआर टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app