Ind vs NZ Match Result, ICC World Cup 2019: India vs New Zealand Match abandoned due to rain | ICC World Cup, Ind vs NZ: बारिश में धुला भारत-न्यूजीलैंड मैच, दोनों टीमों को बांटने पड़े एक-एक अंक
बारिश में धुला भारत-न्यूजीलैंड मैच

Highlightsभारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटना पड़ा।भारतीय टीम का अगला मुकाबला 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ है।

खराब मौसम और गीली आउटफील्ड के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जाने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। अंपायरों ने तीन बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन ग्राउंड को खेल शुरू होने के लायक नहीं होने पर मैच को रद्द करने का फैसला किया।

मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम तीन जीत और एक मैच रद्द होने के बाद 7 प्वाइंट्स के सात अंक तालिका में टॉप पर है। भारतीय टीम को तीन मैचों में दो जीत मिली है और टीम 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।


पिछले दो दिन से नॉटिंघम में भारी बारिश हुई थी, हालांकि गुरुवार को मैच से पहले मैच काफी कम हुई, लेकिन पूरे दिन बादल छाए रहे और धूप नहीं खिली। इस कारण आउटफील्ड काफी गीला रहा और मैच को रद्द करना पड़ा।

भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर तीन बजे शुरू होना था और इसके लिए टॉस 2.30 किया जाना था, लेकिन खराब मौसम के कारण टॉस में देरी हुई। इसके बाद अंपायरों को तीन बजे मैदान का निरीक्षण करना था, लेकिन दोबारा बारिश शुरू होने पर इसे टाल दिया गया।

अंपायरों ने चार बजे मैदान का निरीक्षण किया और आउटफील्ड को गीला पाया। इसके बाद भारतीय समय के अनुसार अंपायरों ने फिर 5 बजे निरीक्षण किया, लेकिन मैदान को गीला पाया। 6 बजे का निरीक्षण बारिश के कारण टाल दिया गया और अंत में 7.30 बजे अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया और मैच को रद्द करने का फैसला किया।

भारतीय टीम का अगला मुकाबला पाकिस्तान से है, जो 16 जून को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। हालांकि भारत और पाकिस्तान मैच पर भी बारिश खतरा मंडरा रहा है और मौसम विभाग ने 16 जून को मैनचेस्टर में बारिश की संभावना जताई है।


Web Title: Ind vs NZ Match Result, ICC World Cup 2019: India vs New Zealand Match abandoned due to rain
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे