भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच रद्द होने के बाद कहा मैच नहीं हो पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। बहुत से लोग काफी पहले आ गए थे, हम उत्साहित थे।

By रुस्तम राणा | Published: November 18, 2022 03:09 PM2022-11-18T15:09:06+5:302022-11-18T15:10:15+5:30

IND vs NZ 1st T20I Relentless rain washes out series opener without toss in Wellington | भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या

googleNewsNext
Highlightsभारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच रद्द होने के बाद कहा मैच नहीं हो पाना दुर्भाग्यपूर्ण हैन्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मैच रद्द होने पर जताई निराशारविवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है

IND vs NZ 1st T20I: वेलिंगटन में भारी बारिश ने शुक्रवार को स्काई स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय को रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया। जिस समय टॉस होना था, उस समय वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में भारी बारिश हो रही थी। पूर्वानुमान में अधिक भारी बारिश और यहां तक ​​कि आंधी की उम्मीद के साथ सुधार की उम्मीद कम थी।

बारिश कम होने का कोई संकेत नहीं मिलने पर अंपायरों ने दो घंटे बाद खेल रद्द कर दिया। रविवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। माउंट माउंगानुई के लिए तूफान की भविष्यवाणी की गई है।

मैच रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "भारत के खिलाफ खेलना हमेशा अच्छा होता है, वे खेलने के लिए एक बेहतरीन टीम हैं, लेकिन निश्चित रूप से आज ऐसा नहीं होना चाहिए था।"

वहीं भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, न्यूजीलैंड एक महान देश है, खेलने के लिए शानदार जगह है। मैच नहीं हो पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। बहुत से लोग काफी पहले आ गए थे, हम उत्साहित थे लेकिन यह एक ऐसी चीज है जिसे हमें पेशेवर क्रिकेटरों के रूप में स्वीकार करना चाहिए। मैं जानता हूं कि बाकी लड़के वही करेंगे जो प्रबंधन और कप्तान कहेंगे, वे सभी पेशेवर हैं। ये लोग उम्र से तो छोटे हैं, अनुभव से नहीं। 

भारत ने युवा टीम को अंतरराष्ट्रीय अनुभव देने के लिए इस सीरीज से अपने कई अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों को आराम दिया है। टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान चुना गया है। वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को इस शृंखला में आराम दिया गया है। 

आपको बता दें कि दोनों टीमों को हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद से अपना पहला मैच खेलना था, जिसमें दोनों सेमीफाइनल में बाहर हो गए थे। न्यूजीलैंड पाकिस्तान से हार गया, जबकि अंतिम चैंपियन इंग्लैंड ने भारत को हरा दिया था।

Open in app