ICC World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By भाषा | Published: June 25, 2019 10:21 PM2019-06-25T22:21:26+5:302019-06-25T22:21:26+5:30

ICC World Cup 2019, Pak vs NZ: Pakistan vs New Zealand Match Preview and Analysis | ICC World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तानी टीम को विश्व कप में ‘करो या मरो’ के मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ना है।पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच बुधवार को दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।पाकिस्तान दो जीत और तीन हार के बाद छह मैचों में पांच अंक लेकर सातवें स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना वजूद बनाए रखने वाली पाकिस्तानी टीम को विश्व कप में ‘करो या मरो ’ के मुकाबले में बुधवार को शानदार फॉर्म में चल रही न्यूजीलैंड से खेलना है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हारने के बाद जबर्दस्त आलोचना झेल रही पाकिस्तानी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पिछले मैच में 49 रन से हराया। उसकी आगे की राह हालांकि आसान नहीं है। पाकिस्तान दो जीत और तीन हार के बाद छह मैचों में पांच अंक लेकर सातवें स्थान पर है।

सरफराज अहमद और उनकी टीम को अब न सिर्फ बाकी तीनों मैच जीतने होंगे बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे भी अनुकूल आने की दुआ करनी होगी। पाकिस्तान के आक्रमण की धुरी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर रहे हैं जिन्होंने 15 विकेट चटकाए हैं। दूसरे छोर से हालांकि उन्हें सहयोग नहीं मिल सका।

पहले मैच के बाद बाहर किए गए बाएं हाथ के बल्लेबाज हारिस सोहेल ने पिछले मैच में वापसी करके 59 गेंद में 89 रन बनाए। शादाब खान और वहाब रियाज ने पिछले मैच में तीन तीन और आमिर ने दो विकेट लिए। इस मैच में गेंदबाज और बल्लेबाज मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे, लेकिन पाकिस्तान की फील्डिंग अब तक बहुत लचर रही है।

कप्तान सरफराज ने कहा, ‘‘हमें फील्डिंग पर मेहनत करनी होगी। हमने कई कैच गंवाए। अब सभी तीन मैच हर हालत में जीतने हैं।’’

दूसरी ओर न्यूजीलैंड अभी तक अपराजेय रही है और अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है। कप्तान केन विलियम्सन ने मोर्चे से अगुवाई करके टीम के संकटमोचक की भूमिका निभाई है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई।

रॉस टेलर ने भी रन बनाए हैं, लेकिन कोलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल अभी तक नहीं चले हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्युसन भी अच्छे फॉर्म में है। उनके अलावा जिमी नीशाम और कोलिन डि ग्रांडहोम भी हरफनमौला के रूप में उपयोगी साबित हुए हैं। न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित समय में ओवर पूरे करने में नाकाम रही है और एक मैच में और अगर ऐसा रहता है तो विलियम्सन पर निलंबन लग सकता है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, हसन अली, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम और आसिफ अली।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टाम लैथम, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, हेनरी निशोल्स, मिशेल सैंटनेर, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोमे, लॉकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, रोस टेलर और टॉम ब्लंडेल।

Open in app