ICC World Cup 2019, Eng vs WI: England beat West Indies by 8 Wicket | Eng vs WI: जो रूट ने जड़ा शतक, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज से मिले लक्ष्य को 101 गेंद शेष रहते किया हासिल
जो रूट ने 94 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली।

Highlightsइंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट के बड़े अंतर से हराया।विंडीज की टीम 44.4 ओवर में 212 रनों पर ढेर हो गई थी।इंग्लैंड ने 213 रनों के लक्ष्य को 33.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की शानदार गेंदबाजी के बाद जो रूट (नाबाद 100) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने साउथैम्पटन के रोज बाउल में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 19वें वेस्टइंडीज टीम को 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि मार्क वुड ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए और वेस्टइंडीज को 44.4 ओवर में 212 रनों पर समेट दिया। इसके बाद 213 रनों के लक्ष्य को 33.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की चार मैचों मे यह तीसरी जीत है, जबकि वेस्टइंडीज की चार मैचों में यह दूसरी हार है। इंग्लैंड को एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जबकि उसने साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश का हराया था। वहीं विंडीज ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप की शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच रद्द हो गया था।

213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 94 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 46 गेंदों में 45 और क्रिस वोक्स ने 54 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। जबकि बेन स्टोक्स ने 6 गेंदों में नाबाद 10 रनों का योगदान दिया। विंडीज की ओर से शैनन गैब्रियल को दो सफलता मिली, इसके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाया।

विंडीज की ओर से क्रिस गेल (36) और आंद्रे रसेल (21) आक्रामक शॉट लगाने के चक्कर में अपने विकेट गंवा बैठे। युवा पूरन (63) और शिमरोन हेटमायेर (39) ने अगर चौथे विकेट के लिए सबसे ज्याादा 89 रन नहीं जोड़े। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। शाई होप (11) और कैरेबियाई कप्तान जैसन होल्डर (नौ) कुछ खास नहीं कर पाए, जबकि ओपनर एविन लुईस खाता भी नहीं खोल पाए।


Web Title: ICC World Cup 2019, Eng vs WI: England beat West Indies by 8 Wicket
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे