icc world cup 2019 cricket world cup history in hindi vishwa cup ka itihaas, world cup record of india | क्रिकेट विश्व कप का इतिहास: जब कीवी बॉलर की भारतीय बल्लेबाज पर छींटाकशी से तंग हो अंपायर ने मुंह पर लगा दी टेप
क्रिकेट विश्व कप का इतिहास: जब कीवी बॉलर की भारतीय बल्लेबाज पर छींटाकशी से तंग हो अंपायर ने मुंह पर लगा दी टेप

मैच के दौरान खिलाड़ियों के बीच में अक्सर नोक-झोंक चलती रहती है, लेकिन जब खुद अंपायर ही इससे परेशान हो जाए, तो ये बहुत चौंकाने वाली बात है। कुछ ऐसा ही हुआ था विश्व कप-2003 में, जब न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने हदें ही लांघ दीं।

14 मार्च को सुपर-6 राउंड में भारत-न्यूजीलैंड की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने थीं। सेंचुरियन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 45.1 ओवर में 146 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से जहीर खान ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

टीम इंडिया के सामने ये टारगेट बेहद छोटा था, लेकिन महज 21 रन तक वीरेंद्र सहवाग (1), सौरव गांगुली (3) और सचिन तेंदुलकर (15) के रूप में 3 विकेट गिर गए। मैदान पर मोहम्मद कैफ और राहुल द्रविड मौजूद थे। दोनों ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया।

न्यूजीलैंड जल्द से जल्द एक और विकेट चटका भारत को परेशानी में डालना चाहता था। टीम ने गेंदबाजी क्रेग मैकमिलन को सौंपी। इस बॉलर ने लगातार शॉर्ट पिच गेंदें फेंक कर मोहम्मद कैफ को उत्तेजित करने की कोशिश की।

जब कैफ मैकमिलन के जाल में नहीं फंसे, तो मैकमिलन ने उन पर कमेंट करने शुरू कर दिए। ये सब इतना ज्यादा हो गया कि ऑन फील्ड अंपायर परेशान हो गए। मैकमिलन जब गेंदबाजी छोर पर जा रहे थे, तो अंपायर ने उन्हें रोका और मुंह पर टेप लगा दी, जिसके बाद मैकमिलन ने कोई भी कमेंट नहीं किया।

मोहम्मद कैफ ने इस पारी में 68 रन बनाए। उनके अलावा राहुल द्रविड ने 53 रन टीम के खाते में जोड़े। दोनों ही बल्लेबाज नाबाद वापस लौटे और भारत ने ये मुकाबला 40.4 ओवर में 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। 

English summary :
icc world cup history in hindi: On March 14, India-New Zealand teams were in front of each other in Super-6 round. Batting first in the Centurion, New Zealand were bowled out for 146 runs in 45.1 overs. Zaheer Khan took 4 wickets for India


Web Title: icc world cup 2019 cricket world cup history in hindi vishwa cup ka itihaas, world cup record of india
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे