ICC World Cup 2019, Aus vs Eng: England Cricket Team beat Australia by 8 Wicket to reach CWC 2019 Final | ICC World Cup: ऑस्ट्रेलिया को हरा 27 साल बाद फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला
ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को हरा 27 साल बाद फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

Highlightsइंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया।फाइनल में इंग्लैंड का सामना 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड से होगा।इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद फाइनल में पहुंची है और वर्ल्ड कप की दावेदार मानी जा रही है।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बना ली, जहां उसका सामना 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड से होगा।

इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 1992 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे पाकिस्तान ने हराकर खिताब पर कब्जा किया था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम आठवीं बार सेमीफाइनल मुकाबला खेल रही, लेकिन उसे पहले बार सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन क्रिस वोक्स (3 विकेट) और आदिल राशिद (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे स्टीव स्मिथ (85) के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 49 ओवर में 223 रन बनाकर ढेर हो गई। 224 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने शानदार पारी खेली और 65 गेंदों में 9 चौके व 5 छक्के की मदद से 85 रन जोड़े। वहीं जो रूट ने नाबाद 49 और कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 45 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिला दी। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 34 रनो का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को एक-एक सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने 119 गेंदों में 6 चौके की मदद से 85 रनों की जुझारू पारी खेली, जबकि एलेक्स कैरी ने 46, मिशेल स्टार्क ने 29 और ग्लेन मैक्सवेल ने 22 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाया। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और आदिल राशिद को तीन-तीन सफलता मिली, जबकि जोफ्रा आर्चर ने दो और मार्क वुड ने एक विकेट अपने नाम किया।


Web Title: ICC World Cup 2019, Aus vs Eng: England Cricket Team beat Australia by 8 Wicket to reach CWC 2019 Final
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे