कनकशन फैसले के लिए आईसीसी को तटस्थ चिकित्सक नियुक्त करना चाहिये: वॉ

By भाषा | Published: December 6, 2020 04:31 PM2020-12-06T16:31:15+5:302020-12-06T16:31:15+5:30

ICC should appoint neutral doctor for concussion decision: Waugh | कनकशन फैसले के लिए आईसीसी को तटस्थ चिकित्सक नियुक्त करना चाहिये: वॉ

कनकशन फैसले के लिए आईसीसी को तटस्थ चिकित्सक नियुक्त करना चाहिये: वॉ

googleNewsNext

सिडनी, छह दिसंबर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ का मानना ​​है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘कनकशन’ मामले से निपटने के लिए तटस्थ डॉक्टर की नियुक्ति करनी चाहिए ताकि खिलाड़ियों के सिर पर चोट का आकलन सही तरीके से करके निर्णय लिया जा सके।

तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में शुक्रवार को जडेजा को सिर में चोट लगने के बाद ‘कनकशन’ विकल्प के तौर पर आये युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लेकर भारतीय टीम को 11 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

वॉ ने ‘फॉक्स क्रिकेट’ से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिये कि क्या ऐसे मामलों में आपको निर्णय लेने के लिए तटस्थ चिकित्सक की आवश्यकता है।’’

इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ जाहिर तौर पर भारतीय टीम के डॉक्टर ने यह फैसला लिया। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्होंने कुछ भी गलत किया है, लेकिन मुझे लगता है कि आईसीसी को एक चिकित्सा अधिकारी या चिकित्सक को नियुक्त करने की आवश्यकता है जो तटस्थ निर्णय ले सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app