उच्च न्यायालय ने युवराज सिंह की याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया

By भाषा | Published: February 25, 2021 11:34 PM2021-02-25T23:34:47+5:302021-02-25T23:34:47+5:30

High court issues notice to the Haryana government on the petition of Yuvraj Singh | उच्च न्यायालय ने युवराज सिंह की याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया

उच्च न्यायालय ने युवराज सिंह की याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया

googleNewsNext

चंडीगढ़, 25 फरवरी पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने क्रिकेटर युवराज सिंह की याचिका पर हरियाणा सरकार को बृहस्पतिवार को नोटिस जारी किया। युवराज सिंह ने पिछले साल इंस्टाग्राम पर चैट के दौरान एक अन्य क्रिकेटर के खिलाफ कथित जातिवादी टिप्पणी करने पर अपने विरूद्ध दर्ज हुई प्राथमिकी को खारिज करने का अनुरोध करते हुए यह याचिका दायर की है।

सिंह के वकील पुनीत बाली ने बताया कि अदालत ने कहा कि सिंह के खिलाफ कोई जबरिया कार्रवाई नहीं की जाए तथा शिकायकर्ता एवं राज्य को नोटिस जारी किया गया।

राज्य सरकार को चार सप्ताह में जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

बाली ने कहा कि याचिकाकर्ता और बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले साल अप्रैल में लाइव चैट कर रहे थे और वे इस पर चर्चा कर रहे थे कि महामारी एवं लॉकडाउन में जिंदगी कैसी हो गयी है।

बाली ने कहा कि युवराज सिंह ने दो अन्य क्रिकेटरों के बारे में दोस्ताना तरीके से चर्चा की और इस दौरान सिंह का उनका या किसी समुदाय का अपमान करने की मंशा भी नहीं थी।

इसी माह के प्रारंभ में हरियाणा पुलिस ने सिंह के खिलाफ अन्य भारतीय क्रिकेटर के विरूद्ध कथित जातिवादी टिप्पणी करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की।

सिंह ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app