रात साढ़े नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: November 4, 2020 09:55 PM2020-11-04T21:55:20+5:302020-11-04T21:55:20+5:30

Headlines till 9:30 pm | रात साढ़े नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात साढ़े नौ बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, चार नवंबर बुधवार को रात साढ़े नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से देश-दुनिया की अहम खबरें इस प्रकार है:-

प्रादे37 महाराष्ट्र तीसरी लीड अर्नब

दो साल पुराने आत्महत्या के मामले में अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, अदालत ने चिकित्सकीय जांच के लिए भेजा

मुम्बई, मुम्बई पुलिस ने ‘रिपब्लिक टीवी’ के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को 53 वर्षीय एक इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के दो साल पुराने मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

वि39 अमेरिका संपूर्ण लीड चुनाव

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में कांटे की टक्कर, ट्रंप ने किया चुनाव प्रक्रिया में ‘धोखाधड़ी’ का दावा

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो. बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है। हालांकि, मौजूदा रिपब्लिकन राष्ट्रपति ट्रंप ने मतगणना में बुधवार को ‘‘धोखाधड़ी’’ का दावा किया और कहा कि वह इसे रोकने के लिए उच्चतम न्यायालय जाएंगे।

दि85 मोदी लीड बिहार

बिहार के लोगों को सुशासन की राजनीति पसंद, युवाओं, महिलाओं को राजग से उम्मीद: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत सात नवंबर को होने वाले मतदान से पहले बुधवार को कहा कि राज्य के लोग सुशासन की राजनीति ही पसंद करते हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ही वहां के युवाओं व महिलाओं की उम्मीद है।

दि54 अर्नब लीड प्रतिक्रिया

अर्नब की गिरफ्तारी : भाजपा ने प्रेस की आज़ादी पर हमला बताया, कांग्रेस का पलटवार

नयी दिल्ली, रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को एक शख्स को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद भाजपा और कांग्रेस में ज़ुबानी जंग छिड़ गई है। भगवा दल ने उनकी गिरफ्तारी को " प्रेस की आजादी पर हमला" बताया है जो आपातकाल की याद दिलाता है, तो विपक्षी पार्टी ने "चयनात्मक आक्रोश" की आलोचना की।

दि49 दिल्ली वायरस लीड केजरीवाल

दिल्ली कोरोना वायरस की 'तीसरी लहर' का सामना कर रही, लेकिन घबराने की जरुरत नहीं : केजरीवाल

नयी दिल्ली, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के नये मामलों में वृद्धि हुई है और इसे महामारी की ‘तीसरी लहर’ कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है और सरकार हालात पर लगातार नजर रखे हुए है।

दि6 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के मामले 83 लाख के पार, मरीजों के ठीक होने की दर 92.09 प्रतिशत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 46,253 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले 83 लाख के पार चले गए। वहीं 76.56 लाख लोगों के ठीक होने के बाद मरीजों के ठीक होने की दर 92 प्रतिशत से अधिक हो गई है।

प्रादे99 गुजरात दूसरीलीड विस्फोट

गुजरात में एक गोदाम में विस्फोट, नौ लोगों की मौत

अहमदाबाद, गुजरात में रसायन के एक गोदाम में बुधवार सुबह हुए विस्फोट से इसका एक हिस्सा ढह गया, जिससे तीन महिलाओं समेत कम-से-कम नौ लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रादे66 महाराष्ट्र अर्नब लीड राउत

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी राजनीतिक प्रतिशोध नहीं : शिवसेना

मुंबई, रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को कथित रूप से एक इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किये जाने के संदर्भ में सत्तारूढ़ शिवसेना ने बुधवार को विपक्षी भाजपा के उन आरोपों को खारिज किया, जिनमें ''प्रतिशोध की राजनीति'' और ''प्रेस की स्वतंत्रता को कुचलने'' का आरोप लगाया गया था।

प्रादे51 बिहार लीड राहुल

‘मोदी वोटिंग मशीन’ और मीडिया से नहीं डरता, विचारधारा की लड़ाई में मोदी को हराऊंगा : राहुल गांधी

मधेपुरा/अररिया (बिहार), कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह ‘मोदी वोटिंग मशीन’ या मीडिया से नहीं डरते हैं तथा विचारधारा की लड़ाई में एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हरायेंगे।

प्रादे111 बिहार तेजस्वी

अब जातपात, धर्म की बात नहीं, सिर्फ तरक्की और काम की बात होगी : तेजस्वी यादव

पूर्णिया/अररिया, राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को नीतीश कुमार नीत राजग सरकार पर 15 वर्षों में रोजगार, पढ़ाई, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में काम नहीं करने का आरोप लगाया और महागठबंधन को जनादेश देने की अपील करते हुए कहा कि अब जातपात और धर्म की बात नहीं होगी, अब तरक्की और सिर्फ काम की बात होगी।

दि65 विमानन घरेलू उड़ान

विमानन कंपनियां कोविड-19 पूर्व की क्षमता के 60 प्रतिशत यात्रियों के साथ उड़ानें भर सकती हैं : सरकार

नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्रालय का कहना है कि भारतीय विमानन कंपनियां कोविड-19 महामारी से पहले की अपनी क्षमता के 60 प्रतिशत यात्रियों के साथ उड़ान भर सकती हैं। महामारी को देखते हुए यह आदेश 24 फरवरी, 2021 तक लागू रहेगा।

खेल13 खेल वनडे रैंकिंग

कोहली और रोहित आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर बरकरार

दुबई, भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दो स्थान पर बने हुए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

अर्थ67 वित्त मंत्रालय वृद्धि

तेजी से सुधारेगी अर्थव्यवस्था, साल के अंत तक कोविड पूर्व के स्तर पर होगी : वित्त मंत्रालय

नयी दिल्ली, भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से सुधार दर्ज करेगी और साल के अंत तक कोविड-19 के पूर्व के स्तर पर पहुंच जाएगी। वित्त मंत्रालय की बुधवार को जारी मासिक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है।

Open in app