रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 6, 2021 09:23 PM2021-04-06T21:23:43+5:302021-04-06T21:23:43+5:30

Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, छह अप्रैल मंगलवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं:

दि68 चुनाव आयोग मतदान

शाम पांच बजे तक केरल में 69.95 प्रतिशत, तमिलनाडु में 63.47 प्रतिशत मतदान :चुनाव आयेाग

नयी दिल्ली, चुनाव आयोग ने मंगलवार को कहा कि शाम पांच बजे तक केरल विधानसभा चुनाव में 69.95 प्रतिशत, तमिलनाडु में 63.47 प्रतिशत और पुडुचेरी में 77.90 प्रतिशत मतदान हुआ।

दि72 टीका उम्र सीमा सरकार

कोविड टीके के लिए उम्र सीमा घटाने की मांग पर सरकार ने कहा-जोखिम वालों को सुरक्षित करना है मकसद

नयी दिल्ली, कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि के कारण टीकाकरण के लिए उम्र सीमा में ढील देने को लेकर विभिन्न हलकों से की जा रही मांग के बीच केंद्र ने मंगलवार को कहा कि लक्ष्य सबसे जोखिम वाले लोगों को सुरक्षित करना है।

दि61 न्यायालय लीड देशमुख

महाराष्ट्र सरकार, अनिल देशमुख सीबीआई जांच के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय पहुंचे

नई दिल्ली, महाराष्ट्र सरकार और उसके पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने उनके खिलाफ पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की सीबीआई से प्रारंभिक जांच कराने के बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी।

दि23 कांग्रेस राहुल राफेल

राहुल ने राफेल सौदे से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे में एक बिचौलिये को 11 लाख यूरो (करीब 9.5 करोड़ रुपये) का भुगतान किए जाने के दावे संबंधी फ्रांसीसी मीडिया की एक खबर को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘‘व्यक्ति जो कर्म करता है उसका फल सामने आ जाता है तथा इससे कोई बच नहीं सकता’’।

प्रादे158 मप्र कमलनाथ आरक्षण

मप्र में आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों के लिए आरक्षण लागू किया जाना चाहिए : कमलनाथ

भोपाल, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार से प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग को दिये गये दस प्रतिशत आरक्षण को लागू करने को कहा है।

अर्थ52 मुद्राकोष-भारत वृद्धि

आईएमएफ का 2021 में भारत की वृद्धि दर उछलकर 12.5 प्रतिशत पर पहुंचने का अनुमान

वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने मंगलवार को 2021 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर तेजी से बढ़कर 12.5 प्रतिशत पर पहुंचने का अनुमान लगाया है। यह वृद्धि दर चीन के मुकाबले भी अधिक होगी। हालांकि, चीन एकमात्र बड़ी अर्थव्यवस्था रहा है, जिसकी वृद्धि दर 2020 में महामारी के दौरान भी सकारात्मक रही।

प्रादे145 हरियाणा किसान घेराव

हरियाणा में किसानों ने भाजपा सांसद का घेराव किया, कार के शीशे को क्षतिग्रस्त किया

कुरुक्षेत्र (हरियाणा), हरियाणा में प्रदर्शनकारी किसानों ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भाजपा के एक सांसद का घेराव किया और उनकी कार के शीशे को चकनाचूर कर दिया।

अर्थ56 अडाणी समूह- पूंजीकरण

अडाणी समूह 100 अरब डॉलर से अधिक बाजार पूंजीकरण हासिल करने वाला तीसरा समूह बना

मुंबई, जाने-माने उद्योगपति गौतम अडाणी का बंदरगाह से लेकर ऊर्जा क्षेत्र से जुड़ा समूह 100 अरब डॉलर से अधिक बाजार पूंजीकरण हासिल करने वाला देश का तीसरा समूह बन गया है। समूह की छह सूचीबद्ध कंपनियों में से चार का बाजार पूंजीकरण मंगलवार को उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

वि19 चीन क्वाड अभ्यास

हिंद महासागर में क्वाड व फ्रांस का नौसेना अभ्यास क्षेत्रीय शांति के अनुकूल होना चाहिए : चीन

बीजिंग, चीन ने मंगलवार को कहा कि विभिन्न देशों के बीच सैन्य सहयोग क्षेत्रीय शांति के अनुकूल होना चाहिए। क्षेत्र में बढ़ती चीनी आक्रामकता के बीच हिंद महासागर में फांस और भारत सहित क्वाड के अन्य सदस्यों के वृहद नौसेना अभ्यास में शामिल होने के एक दिन बाद चीन ने यह टिप्पणी की है।

खेल16 खेल महिला वनडे रैंकिंग

स्मृति , झूलन की रैंकिंग बरकरार, शिखा आईसीसी महिला रैंकिंग में शीर्ष दस में लौटी

दुबई, भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और हरफनमौला दीप्ति शर्मा आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में अपने स्थान पर बरकरार हैं जबकि शिखा पांडे ने शीर्ष दस में वापसी की है ।

खेल14 खेल लीड गांगुली

बायो-बबल काफी मुश्किल लेकिन भारतीयों की सहनशक्ति अधिक है: गांगुली

कोलकाता, खिलाड़ियों के बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) को चुनौतीपूर्ण करार देते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों के क्रिकेटरों की तुलना भारतीय खिलाड़ी मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के लिए ‘अधिक सहनशील’ हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app