रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 23, 2021 09:20 PM2021-03-23T21:20:26+5:302021-03-23T21:20:26+5:30

Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 23 मार्च भाषा की अलग-अलग फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समचार इस प्रकार हैं:-

दि49 मंत्रिमंडल लीड टीका

एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग कोविड-19 रोधी टीका लगवा सकेंगे : सरकार

नयी दिल्ली, सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि देश में एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग कोविड-19 रोधी टीका लगवाने के पात्र होंगे ।

दि18 प्रधानमंत्री लीड सांसद वायरस

महामारी के दौरान कठिनाइयों के बावजूद भारत मजबूत होकर उभरा : प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सांसदों से मंगलवार को कहा कि महामारी के दौरान सीमाओं पर तनाव, चक्रवातों और भूकंप जैसी कठिनाइयों के बावजूद भारत मजबूत होकर उभरा तथा पूरी दुनिया ने इसके सामर्थ्य को महसूस किया।

दि41 भारत लीड पाक वार्ता

भारत पाक को स्थायी शांति के लिए बातचीत से सभी मुद्दे हल करने चाहिए: पाक राजनयिक

नयी दिल्ली, भारत और पाकिस्तान को क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करना चाहिए। यह बात पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने मंगलवार को यहां कही।

दि51 गृह मंत्रालय लीड दिशानिर्देश

केंद्र ने राज्यों से कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए टीकाकरण अभियान तेज करने को कहा

नयी दिल्ली, देश के कुछ हिस्से में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच केंद्र ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि आरटी-पीसीआर जांच, जांच-निगरानी-उपचार प्रोटोकॉल को कड़ाई से लागू करने और सभी प्राथमिकता समूहों के टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए।

संसद38 लीड वित्त विधेयक लोस

लोकसभा ने वित्त विधेयक 2021 को मंजूरी प्रदान कर दी

नयी दिल्ली, विपक्ष के पेट्रोल-डीजल एवं एलपीजी की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार को घेरने के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि अगर जीएसटी परिषद की अगली बैठक के एजेंडे में पेट्रोल एवं डीजल को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाया जाता है तो वह उस पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

दि57 शहीद दिवस राहुल

केंद्र सरकार को किसानों और जवानों की शहादत के ‘अपमान’ पर जवाब देना चाहिए: राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘शहीद दिवस’ के मौके पर मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार को जवानों और किसानों की शहादत के ‘अपमान’ पर जवाब देना चाहिए।

प्रादे126 उप्र लीड आईपीएस

अमिताभ ठाकुर समेत तीन आईपीएस अधिकारियों को कार्यकाल पूरा होने से पहले ही सरकार ने किया सेवानिवृत्त

लखनऊ, भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) उत्तर प्रदेश कैडर के तीन अधिकारियों को सेवा पूरी होने से पहले ही 'लोकहित' में सेवानिवृत्त (रिटायर) किये जाने का फैसला किया है।

प्रादे125 असम चुनाव राजनाथ

फिर से सत्ता में आने पर भाजपा बांग्लादेशी घुसपैठियों को असम में नहीं घुसने देगी : राजनाथ

लुमडिंग/होजाई, अवैध घुसपैठ पर सभी से राजनीति करने से बचने की अपील करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को किसी भी कीमत पर असम में नहीं घुसने दिया जाएगा।

प्रादे71 असम भाजपा लीड घोषणापत्र

सीएए सही समय पर लागू किया जाएगा, कांग्रेस जनता को मूर्ख बना रही है: नड्डा

गुवाहाटी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) संसद में पारित हो चुका है और इसे सही समय पर लागू किया जाएगा।

संसद37 दूसरी लीड स्थगित रास

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र विधेयक को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, नहीं हो सकी चर्चा

नयी दिल्ली, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों ने मंगलवार को राज्यसभा में ‘‘राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021’’ का भारी विरोध करते हुए हंगामा किया जिससे सदन की कार्यवाही तीन बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी जबकि सरकार ने कहा कि विभिन्न दलों के नेताओं के बीच बनी सहमति के आधार पर अब इस विधेयक पर बुधवार को चर्चा हो सकती है।

अर्थ50 केयर्न मध्यस्थता-अपील

भारत ने केयर्न से जुड़े मध्यस्थता अदालत के फैसले को हेग अदालत में चुनौती दी

नयी दिल्ली, भारत सरकार ने, समझा जाता है कि, केयर्न एनर्जी से 10,247 करोड़ रुपये की कर मांग के फैसले को पलटने वाले मध्यस्थता न्यायाधिकरण के आदेश को हेग स्थित स्थायी मध्यस्थता अदालत में चुनौती दी है।

अर्थ44 सार्वजनिक उपक्रम- लाभांश

सार्वजनिक उपक्रमों से सरकार को मिला 30,369 करोड़ रुपये का लाभांश

नयी दिल्ली, सरकार को चालू वित्त वर्ष में अब तक सार्वजनिक क्षेत्र के केन्द्रीय उपक्रमों से 30,369 करोड़ रुपये का लाभांश प्राप्त हुआ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

खेल21 खेल भारत लीड पारी

शतक से चूके धवन, भारत के पांच विकेट पर 317 रन

पुणे, खराब फॉर्म के कारण दबाव में चल रहे शिखर धवन के 98 रन और अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कृणाल पंड्या के आक्रामक अर्धशतक की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में मंगलवार को पांच विकेट पर 317 रन बनाये ।

खेल30 खेल भारत महिला लीड पारी

भारत ने दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को सात विकेट पर 112 रन पर रोका

लखनऊ, राजेश्वरी गायकवाड़ की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरे और श्रृंखला के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट पर 112 रन पर रोक दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app