Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार
रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

मार्च भाषा की विभिन्न फाइलों से सोमवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि55 राहुल युवा कांग्रेस

राहुल ने कहा: सिंधिया भाजपा में रहकर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे, उन्हें कांग्रेस में लौटना होगा

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में रहकर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में आना होगा।

दि49 मोदी लीड आजादी समिति

‘जनभागीदारी’ देश की आजादी के 75 वें वर्ष के उत्सव की मूल भावना: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत की आजादी के 75 साल होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की मूल भावना ‘‘जनभागीदारी’’ है और 130 करोड़ देशवासियों को साथ लेकर यह पर्व मनाना है।

संसद19 संसद सत्र

पहले चरण के मतदान से पहले समाप्त हो सकता है बजट सत्र: सूत्र

नयी दिल्ली, संसद का बजट सत्र छोटा किया जा सकता है और चार राज्यों व केंद्र शासित पुडुचेरी में 27 मार्च से आरंभ हो रहे पहले चरण के मतदान से पहले इसे समाप्त किया जा सकता है।

संसद34 दूसरी लीड स्थगित लोस

महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बाधित

नयी दिल्ली, लोकसभा में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सदस्यों ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि को लेकर हंगामा किया जिसके कारण निचले सदन की बैठक बाधित हुई और शाम साढ़े सात बजे कार्यवाही दिनभर के लिये स्थगित कर दी गई।

अर्थ46 केयर्न मध्यस्थता

अमेरिका, ब्रिटेन समेत पांच देशों ने केयर्न मामले में भारत के खिलाफ न्यायाधिकरण के आदेश की पुष्टि की

नयी दिल्ली, अमेरिका और ब्रिटेन समेत पांच देशों की अदालतों ने केयर्न मामले में न्यायाधिकरण के फैसले को मान्यता दी है। इस आदेश में भारत से 1.4 अरब डॉलर केयर्न एनर्जी पीएलसी को लौटाने को कहा गया है।

खेल27 खेल गांगुली राजनीति आईपीएल

मौके आते हैं, लेकिन देखते हैं क्या होता है : गांगुली ने राजनीति से जुड़ने के सवाल पर कहा

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में उतरने को लेकर बढ़ती अटकलों के बीच घुमा फिराकर कहा कि देखते हैं कैसे मौके मिलते हैं और क्या होता है।

दि57 न्यायालय घोष बंगाल भाजपा

भाजपा उम्मीदवार भारती घोष ने गिरफ्तारी वारंट पर रोक के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया

नयी दिल्ली, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की उम्मीदवार एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष ने उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाने और प्राथमिकी रद्द कराने के लिए सोमवार को उच्चतम न्यायालय का रुख किया।

दिल्ली 71 ईडी बैंक धोखाधड़ी गिरफ्तार

ईडी ने सहकारिता बैंक धोखाधड़ी मामले में राकांपा नेता सहित चार को गिरफ्तार किया

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पुणे के सहकारिता बैंक में 71 करोड़ रुपये से ज्यादा की कथित धोखाधड़ी से संबंधित जांच में धनशोधन के आरोप में राकांपा के एक नेता व उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

दि65 रक्षा उज्बेकिस्तान अभ्यास

भारत-उज्बेकिस्तान सैन्य अभ्यास का दूसरा सत्र उत्तराखंड में शुरू हुआ : रक्षा मंत्रालय

नयी दिल्ली, रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि भारत-उज्बेकिस्तान संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘दुस्तलिक-2’ सोमवार को उत्तराखंड के चौबटिया में शुरू हो गया।

अर्थ31 आयुर्वेद मानक

आयुष उत्पादों के लिए मानक तैयार करने पर काम कर रही है

नयी दिल्ली, सरकार, आयुष (आयुर्वेद, योग, यूनानी, सिद्धा और होम्योपैथी) उत्पादों के लिए मानक तय रही है ताकि इस क्षेत्र की वस्तुओं और सेवाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करके भारत से इनका निर्यात बढ़ाया जा सके। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे