Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार
रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 23 फरवरी पीटीआई-भाषा से मंगलवार को रात नौ बजे तक जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि63 दिल्ली अदालत टूलकिट दूसरीलीड दिशा

टूलकिट मामले में दिशा रवि को जमानत मिली: अदालत ने कहा, साक्ष्य अल्प एवं अधूरे

नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस को झटका देते हुए, राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित "टूलकिट" कथित रूप से साझा करने के मामले में गिरफ्तार जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को मंगलवार को यह कहकर जमानत दे दी कि पुलिस द्वारा पेश किए गए साक्ष्य ‘‘अल्प एवं अधूरे’’ हैं।

दि27 मोदी लीड स्वास्थ्य बजट

कोविड-19 के दौरान भारत का स्वास्थ्य क्षेत्र अग्निपरीक्षा में सफल रहा : मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल कोविड-19 महामारी के दौरान भारत के स्वास्थ्य क्षेत्र की प्रतिष्ठा बढ़ी है और अग्निपरीक्षा में सफलता के साथ दुनिया में इसको लेकर विश्वास कई गुणा बढ़ गया है।

दि56 अदालत किसान लीड सिद्धू

लाल किला घटना : अदालत ने दीप सिद्धू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस पर केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान लाल किला हिंसा मामले में गिरफ्तार कार्यकर्ता-अभिनेता दीप सिद्धू को मंगलवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

प्रादे9 कश्मीर किसान लीड नेता

गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने जम्मू से एक किसान नेता सहित दो लोगों को किया गिरफ्तार

जम्मू/नयी दिल्ली, गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने जम्मू से एक प्रमुख किसान नेता सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दि60 दिल्ली किसान उपवास

उत्तर प्रदेश के किसान मांगें पूरी होने तक उपवास रखेंगे, प्रधानमंत्री को संदेश भेजते रहेंगे : किसान नेता वी. एम. सिंह

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वी. एम. सिंह ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र के कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी की मांग पूरी होने तक उत्तर प्रदेश के प्रत्येक गांव के पांच किसान रोज आठ घंटे का उपवास करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश भेजेंगे।

प्रादे117 गुजरात निगम दूसरीलीड मतगणना

गुजरात नगर निगम चुनाव : भाजपा छह शहरों में सत्ता कायम रखने की ओर

अहमदाबाद, भाजपा गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में 474 में से 409 सीटों पर जीत हासिल कर मंगलवार को इन नगर निकायों में अपनी सत्ता बरकरार रखती नजर आ रही है।

दि64 न्यायालय शिक्षा

शिक्षा प्रणाली को बर्बाद कर रहे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा : उच्चतम न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने 2016 के ‘विश्वविद्यालय पूर्व’ प्रश्न पत्र लीक मामले में आरोपी की जमानत के कर्नाटक उच्च न्ययालय के आदेश पर मंगलवार को रोक लगाते हुए कहा कि वह (शीर्ष न्यायालय) शिक्षा प्रणाली को बर्बाद कर रहे लोगों को इसके जरिए यह संदेश देना चाहता है कि उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

दि61 वायरस स्वास्थ्य मंत्रालय

महाराष्ट्र, केरल में कोविड-19 के दो नये प्रकार सामने आये: सरकार

नयी दिल्ली, 23 फरवरी केंद्र ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र और केरल में एसएआरएस-सीओवी-2 के दो नये प्रकार एन440के और ई484के सामने आए हैं लेकिन वर्तमान में यह मानने का कोई कारण नहीं है कि ये दोनों प्रकार राज्य में कुछ जिलों में मामलों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार हैं।

प्रादे110 कर्नाटक दूसरी लीड धमाका

पत्थर खदान से जिलेटिन की छड़ें हटाते समय विस्फोट, छह लोगों की मौत

चिकबलपुर (कर्नाटक), कर्नाटक के चिकबलपुर के एक गांव में पत्थर की एक खदान में जिलेटिन की छड़ों को हटाते समय मंगलवार तड़के हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई।

प्रादे61 मोदी लीड आईआईटी

प्रधानमंत्री ने जलवायु परिवर्तन पर किया आगाह, आपदा सहने वाले बुनियादी ढांचे को समय की मांग बताया

खड़गपुर (पश्चिम बंगाल), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खतरों और हाल ही में उत्तराखंड में हुई घटना जैसी प्राकृतिक आपदाओं के प्रति मंगलवार को आगाह करते हुए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) को आपदा के प्रभावों का सामना करने में सक्षम आधारभूत ढांचा विकसित करने को कहा।

वि35 संरा लीड जयशंकर

आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा : जयशंकर

जिनेवा, आतंकवाद को मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि आतंकवाद को कभी उचित नहीं ठहराया जा सकता ना ही इसके प्रायोजकों की तुलना पीड़ितों से की जा सकती है।

वि37 नेपाल अदालत संसद

नेपाल के उच्चतम न्यायालय ने भंग प्रतिनिधि सभा को बहाल किया

काठमांडू, नेपाल के उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को तय समय से पहले चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली को झटका देते हुए संसद की भंग की गई प्रतिनिधि सभा को बहाल करने का आदेश दिया है।

वि22 वायरस अमेरिका लीड मृतक

कोरोना वायरस: अमेरिका में मृतक संख्या पांच लाख के पार

वाशिंगटन, अमेरिका में कोविड-19 के कारण मारे गए लोगों की संख्या सोमवार को पांच लाख के पार हो गई और यह संख्या द्वितीय विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और कोरियाई युद्ध के दौरान मारे गए लोगों की कुल संख्या के बराबर है।

खेल28 खेल भारत दूसरी लीड कोहली

स्पिनरों की भूमिका होगी लेकिन तेज गेंदबाजों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता: कोहली

अहमदाबाद, मोटेरा में पूरी तरह से स्पिन की अनुकूल पिच की उम्मीद की जा रही है लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे दिन-रात्रि टेस्ट में तेज गेंदबाजों की भी स्पिनरों के जितनी ही भूमिका होगी।

खेल9 खेल भारत संभावना

मोटेरा की नयी पिच पर गुलाबी गेंद से दबदबा बनाने की कोशिश करेंगे भारत और इंग्लैंड

अहमदाबाद, पिछले मैच में बड़ी जीत के बावजूद भारत को मोटेरा की नयी नवेली पिच पर बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को संकट में डालने के लिये गुलाबी गेंद से जुड़े सवालों का उचित समाधान निकालना होगा।

अर्थ26 लीड शेयर बंद

उतार- चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स में मामूली वृद्धि, पांच दिन की गिरावट पर लगा ब्रेक

मुंबई, शेयर बाजारों में मंगलवार का दिन हल्की मजबूती का रहा। पांच दिन की भारी गिरावट के बाद बाजार में मामूली बढ़त दर्ज की गई। इस दौरान वैश्विक बाजारों के मिले जुले संकेतों के बीच निवेशकों ने ऊर्जा, बैंकिंग और ढांचागत क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में निवेश किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे