शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 27, 2021 06:40 PM2021-04-27T18:40:46+5:302021-04-27T18:40:46+5:30

Headlines till 6.30 pm | शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 27 अप्रैल भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम 6.30 बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

दि71 दिल्ली अदालत वायरस ऑक्सीजन दवाई

दिल्ली सरकार की व्यवस्था नाकाम, ऑक्सीजन सिलेंडरों व दवाइयों की कालाबाजारी हो रही : उच्च न्यायालय

नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि आप सरकार की पूरी व्यवस्था नाकाम रही है और ऑक्सीजन सिलेंडरों तथा कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए प्रमुख दवाओं की कालाबाजारी हो रही है।

दि65 न्यायालय लीड वायरस

राष्ट्रीय संकट पर मूक दर्शक बने नहीं रह सकते : उच्चतम न्यायालय

नयी दिल्ली: कोविड-19 मामलों में बेतहाशा वृद्धि को ‘‘राष्ट्रीय संकट’’ बताते हुए उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि वह ऐसी स्थिति में मूक दर्शक बना नहीं रह सकता। साथ ही न्यायालय ने स्पष्ट किया कि कोविड-19 के प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय नीति तैयार करने पर उसकी स्वत: संज्ञान सुनवाई का मतलब उच्च न्यायालय के मुकदमों को दबाना नहीं है।

दि94 वायरस दवा टीका

आंत रोग के उपचार से कुंद हो सकता है कोविड रोधी टीके का प्रभाव : अध्ययन

नयी दिल्ली, आंत रोग के इलाज के लिए आम तौर पर सुझाई जाने वाली दवा खा रहे लोगों को यह नहीं समझना चाहिए कि वे कोविड रोधी टीके की पहली खुराक के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित हो गए हैं। अध्ययन में यह बात सामने आई है कि ऐसे अनेक लोगों में टीकाकरण के बाद बननेवाली एंटीबॉडी की संख्या कम रही।

दि93 वायरस दोहरा उत्परिवर्तन

कोरोना वायरस का भारतीय स्वरूप तेजी से फैलता है, लेकिन इसके घातक होने के बहुत प्रमाण नहीं : विशेषज्ञ

नयी दिल्ली, विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस का भारतीय स्वरूप ब्रिटिश स्वरूप के समान ही तेजी से फैल सकता है लेकिन अभी तक इस बात के बहुत कम प्रमाण हैं कि यह मूल वायरस की तुलना में अधिक घातक है।

दि81

दिल्ली वायरस लीड केजरीवाल

थाईलैंड से 18 क्रायोजेनिक टैंकर और फ्रांस से 21 ऑक्सीजन संयंत्र आयात करेगी दिल्ली सरकार : केजरीवाल

नयी दिल्ली: दिल्ली में जीवन रक्षक ऑक्सीजन की किल्लत के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार थाइलैंड से 18 क्रायोजेनिक टैंकर और फ्रांस से तुरंत उपयोग में लाए जाने वाले 21 ऑक्सीजन संयंत्र का आयात करेगी।

दि73 वायरस दूसरी लीड मामले

देश में कोविड-19 के 3,23,144 नए मामले, मृतकों की संख्या दो लाख के करीब पहुंची

नयी दिल्ली: देश में एक दिन में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद मंगलवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गयी जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गयी है।

दि58 वायरस ईसी लीड मतगणना

चुनाव आयोग ने कोरोना संकट के मद्देनजर मतगणना के बाद विजय जुलूसों पर पाबंदी लगाई

नयी दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने देश में कोरोना महामारी के गंभीर संकट के मद्देनजर चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के विधानसभा चुनावों के नतीजों के आने के बाद विजय जुलूस निकालने पर मंगलवार को प्रतिबंध लगा दिया।

प्रादे47 उप्र उपमुख्यमंत्री भर्ती

कोविड-19 संक्रमित उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा अस्पताल में भर्ती हुए

लखनऊ: कोविड-19 संक्रमित होने के बाद घर पर पृथक-वास में रहकर इलाज करा रहे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा को 'बेहतर चिकित्सा' के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वि13 वायरस अमेरिका भारत सहयोग

अमेरिका कोविड-19 से निपटने में तेजी से भारत की मदद के लिए उठा रहा कदम

वाशिंगटन: अमेरिका में जो बाइडन प्रशासन कोविड-19 महामारी से निपटने में भारत की मदद के लिए नौकरशाही की सभी बाधाओं को खत्म करते हुए मिशन मोड में काम कर रहा है।

वि12 वायरस ऑस्ट्रेलिया जांच

भारत की कोविड-19 जांच त्रुटिपूर्ण, लौट रहे यात्री पाए जा रहे संक्रमित : मैक्गोवन

मेलबर्न: पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर मार्क मैक्गोवन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लौट रहे यात्रियों की भारत में की गई कोविड-19 जांच या तो त्रुटिपूर्ण है या विश्वास योग्य नहीं है जिससे व्यवस्था की ईमानदारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं और यहां कुछ समस्या उत्पन्न हो रही है।

अर्थ27 शेयर बंद

सेंसेक्स 558 अंक मजबूत; निफ्टी 14,650 से ऊपर बंद

मुंबई: शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स 558 अंक उछलकर बंद हुआ। सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और एल एंड टी में तेजी से बाजार को समर्थन मिला।

अर्थ7 डॉरेड्डी स्पूतनिक

डॉ रेड्डी को रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई अंत तक भारत आने की उम्मीद

हैदराबाद: डॉ रेड्डी लेबोरेटरीज ने मंगलवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई के अंत तक भारत आ जाएगी।

खेल19 खेल आईपीएल बीसीसीआई लीड विदेशी

भारतीय विमानों पर रोक के बाद बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़यों को सुरक्षित घर वापसी का भरोसा दिया

नयी दिल्ली/ मेलबर्न: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से गंभीर स्थिति को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार भारत से सभी सीधी उड़ानों को 15 मई तक तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दिया और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग ले रहे खिलाड़ियों को स्वदेश लौटने का इंतजाम खुद करने का निर्देश दिया जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के सुरक्षित स्वदेश वापसी का भरोसा दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app