Headlines till 6.30 pm | शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार
शाम 6.30 बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली 14 अप्रैल 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम 6.30 बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि54 सीबीएसई दूसरी लीड परीक्षा

सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा स्थगित

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने देश भर में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है जबकि 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है।

दि15, वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 1,84,372 नये मामले

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 1,84,372 नये मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार के आंकड़ों के मुताबि,क संक्रमण के कुल मामले 1,38,73,825 हो गए हैं जबकि 13 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं।

दि58 अध्ययन मॉनसून

ग्लोबल वार्मिंग भारतीय मॉनसून को कहीं अधिक अव्यवस्थित कर रहा : अध्ययन

नयी दिल्ली, जलवायु परिवर्तन भारत में मॉनसून के दौरान होने वाली बारिश को कहीं अधिक अव्यवस्थित कर रहा है। इसका देश की एक अरब से अधिक की आबादी, अर्थव्यवस्था, खाद्य प्रणाली और कृषि पर गंभीर प्रभाव पड़ने की आशंका है। एक अध्ययन में यह दावा किया गया है।

दि46, रूस भारत पाकिस्तान

भारत विश्वसनीय सहयोगी है, पाकिस्तान के साथ सीमित सहयोग : रूस

नयी दिल्ली, भारत को एक ‘विश्वसनीय सहयोगी’ करार देते हुए रूस ने बुधवार को कहा कि दोनों देशों के बीच कोई मत भिन्नता या गलतफहमी नहीं है और ‘स्वतंत्र’ संबंधों के आधार पर उसका पाकिस्तान के साथ ‘सीमित सहयोग’ है।

प्रादे72, बंगाल ममता भाजपा

भाजपा को बंगाल में 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी : ममता

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा यहां विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।

प्रादे64, उप्र योगी लीड संक्रमित

मुख्यमंत्री योगी भी हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

प्रादे92, राजस्थान परीक्षा

राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं स्थगित

जयपुर, कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं कक्षा आठवीं, नौंवीं व 11वीं के विद्यार्थियों को भी उनकी अगली कक्षाओं में प्रोन्नत किया जाएगा।

दि53 हरित वायु प्रदूषण

एनजीटी ने वायु प्रदूषण रोकने के लिए राष्ट्रीय कार्यबल का गठन किया

नयी दिल्ली, हर साल वायु प्रदूषण से देश में करीब 15 लाख लोगों की मौत का उल्लेख करते हुए राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने वायु गुणवत्ता की स्थिति में सुधार को लेकर प्रभावी कदमों की निगरानी के लिए आठ सदस्यीय राष्ट्रीय कार्य बल (एनटीएफ) का गठन किया है।

वि13 अमेरिका भारत पाक रिपोर्ट

पाक को जवाब देने के लिए अधिक सैन्य ताकत का प्रयोग कर सकता है भारत: अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट

वाशिंगटन, अमेरिका की ‘इंटेलिजेंस कम्यूनिटी’ (खुफिया विभागों का समूह) ने संसद को सौंपी गई अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत, पाकिस्तान द्वारा की गई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष उकसावे की कार्रवाई का जवाब पहले के मुकाबले अब और अधिक सैन्य ताकत से दे सकता है।

अर्थ23 परिणाम- इन्फोसिस

इन्फोसिस का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 17.5 प्रतिशत बढ़कर 5,078 करोड़ रुपये पर पहुंचा

नयी दिल्ली, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस ने बुधवार को कहा कि मार्च 2021 में समाप्त चौथी तिमाही के दौरान उसका शुद्ध लाभ 17.5 प्रतिशत बढ़कर 5,076 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने इसके साथ ही अधिकतम 1,750 रुपये प्रति शेयर के दाम पर 9,200 करोड़ रुपये तक के शेयरों की वापस खरीद करने की भी घोषणा की है।

अर्थ25, मारुति सीएनजी

मारुति सुजुकी ने वित्त वर्ष 2020-21 में रिकॉर्ड 1.57 लाख सीएनजी गाड़ियां बेचीं

नयी दिल्ली, मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बुधवार को कहा कि उसने 2020-21 में सीएनजी गाड़ियों की रिकॉर्ड 1.57 लाख इकाइयां बेचीं।

खेल15, खेल आईसीसी रैंकिंग

बाबर ने आईसीसी पुरूष वनडे रैंकिंग में कोहली को शीर्ष से हटाया

दुबई, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को गंवा दिया जिस पर वह काफी लंबे समय से काबिज थे।

खेल21, खेल भारत कपिल

भारत की तेज गेंदबाजी ‘बेंच स्ट्रेंथ’ से प्रभावित हैं कपिल

नयी दिल्ली, विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजी में ‘बेंच स्ट्रेंथ’ को देखकर काफी प्रभावित हैं जो उनके खेलने के दिनों में देखने को नहीं मिलता था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6.30 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे