शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 23, 2021 06:22 PM2021-03-23T18:22:23+5:302021-03-23T18:22:23+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 23 मार्च भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

दि20 मंत्रिमंडल टीका

एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग कोविड-19 रोधी टीका लगवा सकेंगे : सरकार

नयी दिल्ली: देश में एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग कोविड-19 रोधी टीका लगवाने के पात्र होंगे । केंद्रीय मंत्रिमंडल ने यह फैसला किया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दि18 प्रधानमंत्री लीड सांसद वायरस

महामारी के दौरान कठिनाइयों के बावजूद भारत मजबूत होकर उभरा : प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सांसदों से मंगलवार को कहा कि महामारी के दौरान सीमाओं पर तनाव, चक्रवातों और भूकंप जैसी कठिनाइयों के बावजूद भारत मजबूत होकर उभरा तथा पूरी दुनिया ने इसके सामर्थ्य को महसूस किया।

अर्थ9 न्यायालय ऋण किस्त स्थगन

ऋण किस्त स्थगन अवधि के दौरान उधारकर्ताओं से कोई चक्रवृद्धि, दंडात्मक ब्याज नहीं लिया जाएगा: न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को निर्देश दिया कि छह महीने की ऋण किस्त स्थगन अवधि के लिए उधारकर्ताओं से कोई चक्रवृद्धि या दंडात्मक ब्याज नहीं लिया जाएगा, और यदि पहले ही कोई राशि ली जा चुकी है, तो उसे वापस जमा या समायोजित किया जाएगा।

वि27 यूएनएचआरसी लंका

यूएनएचआरसी ने श्रीलंका के मानवाधिकार रिकार्ड के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

जिनेवा: जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) ने मंगलवार को श्रीलंका के मानवाधिकार रिकॉर्ड के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया, जो कोलंबो के लिए एक झटका है। श्रीलंका ने इस प्रस्ताव पर मतदान से पहले अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करने के लिए काफी प्रयास किए थे।

दि13 भारत पाक वार्ता

भारत पाक को स्थायी शांति के लिए बातचीत से सभी मुद्दे हल करने चाहिए: पाक राजनयिक

नयी दिल्ली: भारत और पाकिस्तान को क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करना चाहिए। यह बात पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने मंगलवार को यहां कही।

प्रादे28 मप्र लीड हादसा

ग्वालियर में ऑटो रिक्शा और बस की टक्कर में 13 लोगों की मौत

ग्वालियर (मप्र), मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार सुबह एक ऑटो रिक्शा और तेज रफ्तार बस के बीच टक्कर होने से 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 12 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं।

दि7 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 40,715 नए मामले, 199 और मरीजों की मौत

नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 40,715 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,16,86,796 हो गई। उपचाराधीन मरीजों की संख्या में भी लगातार 13वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई और वह 3,45,377 हो गई है, जो कुल मामलों का 2.96 प्रतिशत है।

लीड स्थगित रास

राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक को लेकर राज्यसभा में हंगामा, कार्यवाही बाधित

नयी दिल्ली: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों ने मंगलवार को राज्यसभा में ‘‘राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021’’ का भारी विरोध करते हुए हंगामा किया जिससे सदन की कार्यवाही बाधित हुई और तीन बार के स्थगन के बाद बैठक शाम छह बजकर 10 मिनट तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

संसद22 सीएए लोप्र

संसद ने सीएए के नियम तय करने के लिए समयसीमा बढ़ाई: सरकार

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के तहत नियम तय करने के लिए लोकसभा ने सरकार को नौ अप्रैल और राज्यसभा ने नौ जुलाई तक समय दिया है।

दि11 न्यायालय ओटीटी मंच

उच्च न्यायालयों में ओटीटी मंचों के नियमन से जुड़ी सभी याचिकाओं की सुनवाई पर शीर्ष अदालत की रोक

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने ‘ओवर-द-टॉप’ (ओटीटी) मंचों के नियमन को लेकर सभी उच्च न्यायालयों में दायर याचिकाओं की सुनवाई पर मंगलवार को रोक लगा दी।

वि7 अमेरिका राणा प्रत्यर्पण

तहव्वुर राणा को प्रत्यर्पित करने के भारत के अनुरोध पर गौर करे अमेरिकी अदालत: बाइडन प्रशासन

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने संघीय अदालत से पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कारोबारी तहव्वुर राणा को प्रत्यर्पित करने के भारत के अनुरोध पर गौर करने की अपील की है। राणा पर मुम्बई में 2008 में हुए आतंकवादी हमलों में संलिप्त होने का आरोप है।

खेल18 खेल भारत पारी

भारत के पांच विकेट पर 317 रन

पुणे: शिखर धवन के 98 रन की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 317 रन बनाये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app