Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार
शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 12 जनवरी 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि61 न्यायालय तीसरी लीड किसान

न्यायालय ने तीन नये कृषि कानूनों के अमल पर लगाई रोक, गतिरोध दूर करने के लिये गठित की समिति

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने तीन नये कृषि कानूनों को लेकर सरकार और दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे रहे किसानों की यूनियनों के बीच व्याप्त गतिरोध खत्म करने के इरादे से मंगलवार को इन कानूनों के अमल पर अगले आदेश तक रोक लगाने के साथ ही किसानों की समस्याओं पर विचार के लिये चार सदस्यीय समिति गठित कर दी।

दि72 दिल्ली किसान लीड प्रतिक्रिया

किसान नेताओं ने कृषि कानूनों पर रोक लगाने के न्यायालय के फैसले का स्वागत किया, कहा-आंदोलन जारी रहेगा

नयी दिल्ली, किसान नेताओं ने तीनों कृषि कानूनों पर रोक लगाने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का मंगलवार को स्वागत किया, लेकिन कहा कि जब तक कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक वे अपना आंदोलन खत्म नहीं करेंगे।

दि84 न्यायालय किसान कांग्रेस

समिति के चारों सदस्य ‘काले कानूनों के पक्षधर’, इससे किसानों को न्याय नहीं मिल सकता: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कृषि कानूनों को लेकर चल रहे गतिरोध को खत्म करने के मकसद से मंगलवार को उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित की गई समिति के चारों सदस्यों को ‘काले कृषि कानूनों का पक्षधर’ करार दिया और दावा किया कि इन लोगों की मौजूदगी वाली समिति से किसानों को न्याय नहीं मिल सकता।

दि59 मोदी दूसरी लीड युवा संसद

राजनीतिक वंशवाद लोकतंत्र में नए रूप की ‘तानाशाही’, देश पर ‘अक्षमता’ का बोझ बढ़ाता है: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजनीतिक वंशवाद पर कड़ा प्रहार किया और इसे लोकतंत्र में ‘‘तानाशाही’’ का एक नया रूप करार देते हुए कहा कि यह देश पर ‘‘अक्षमता का बोझ’’ भी बढ़ा देता है।

द दि83 टीका छठी लीड परिवहन

पुणे से कोविड-19 के टीके ‘कोविशील्ड’ को लेकर पहला विमान दिल्ली पहुंचा

नयी दिल्ली/पुणे, कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के तहत 16 जनवरी से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान से चार दिन पहले मंगलवार को ‘कोविशील्ड’ टीकों की 56 लाख से ज्यादा खुराक पुणे से देश के 13 शहरों में भेजने की शुरुआत की गयी।

दि73 वायरस उपचाराधीन मामले

भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 2.16 लाख रह गई है

नयी दिल्ली, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर मंगलवार को 2,16,558 रह गई जो संक्रमित हुए कुल लोगों का महज 2.07 प्रतिशत है।

दि66 रक्षा सेना प्रमुख चीन भारत

समाधान की उम्मीद, किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार: पूर्वी लद्दाख के गतिरोध पर सेना प्रमुख ने कहा

नयी दिल्ली, सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध के समाधान के लिए समझौते पर पहुंच जाएंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारतीय सैनिक किसी भी स्थिति से निपटने के लिए उच्च स्तर की लड़ाकू तैयारी रखेंगे।

अर्थ21 कर रिटर्न

इस साल 5 प्रतिशत अधिक भरे गये आयकर रिटर्न

नयी दिल्ली, इस साल आयकर रिटर्न दाखिल करने वालों की संख्या करीब 5 प्रतिशत बढ़कर लगभग 6 करोड़ तक पहुंच गयी। ज्यादा संख्या में कंपनियों और इकाइयों द्वारा भरे गये रिटर्न के कारण आयकर रिटर्न की संख्या बढ़ी है।

वि26 नेपाल ओली

भारत या चीन के साथ संबंधों में नेपाल अपनी संप्रभुता की बराबरी से समझौता नहीं करेगा : प्रधानमंत्री ओली

काठमांडू, नेपाल के विदेश मंत्री के नयी दिल्ली के दौरे से पहले नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने कहा है कि भारत या चीन के साथ संबंधों में उनका देश संप्रभुता की बराबरी से समझौता नहीं करेगा। विदेश मंत्री के दौरे में सीमा गतिरोध पर वार्ता केंद्रित रहने की उम्मीद है।

जकार्ता वि22 इंडोनेशिया विमान

गोताखोरों को दुर्घटनाग्रस्त इंडोनेशियाई विमान का ‘ब्लैक बॉक्स’ मिला

जकार्ता, समुद्र की तह में तलाशी अभियान चला रहे इंडोनेशियाई नौसेना के गोताखोरों को श्रीविजया एयर के विमान का ‘ब्लैक बॉक्स’ मिल गया है जो जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

खेल26 खेल भारत ब्रिसबेन सुविधायें

ब्रिसबेन होटल में टीम इंडिया को मूलभूत सुविधायें भी नहीं, बीसीसीआई को देना पड़ा दखल

नयी दिल्ली, आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के लिये ब्रिसबेन पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऐसे होटल में ठहराया गया जिसमें मूलभूत सुविधायें भी नहीं थी और इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को दखल देना पड़ा ।

खेल29 खेल ओपन लीड भारत

अंकिता अंतिम दौर में, रामकुमार आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर से बाहर

मेलबर्न, भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने महिला एकल में दुनिया की 118वें नंबर की खिलाड़ी कैटरीन जावातस्का के खिलाफ तीन सेट में जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर के अंतिम दौर में जगह बनाई लेकिन पुरुष एकल में रामकुमार रामनाथन को हार का सामना करना पड़ा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे