शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 19, 2020 06:24 PM2020-12-19T18:24:49+5:302020-12-19T18:24:49+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 19 दिसम्बर शनिवार शाम छह बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

अर्थ12 मोदी- लीड अर्थव्यवस्था

मोदी ने कहा कृषि सुधारों का किसानों को मिलने लगा है लाभ, आत्मनिर्भर भारत बनाने में मदद करे उद्योग

नयी दिल्ली, नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन 24वें दिन में पहुंच जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि छह माह पहले कृषि क्षेत्र में जो सुधार किये गये उनका लाभ किसानों को मिलना शुरू हो गया है।

दि40 कांग्रेस दूसरीलीड बैठक

सोनिया के साथ वरिष्ठ नेताओं की बैठक में राहुल ने कहा: पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालें, जिस पर राहुल ने कहा कि पार्टी उन्हें, जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निभाएंगे।

प्रादे103 तेलंगाना भारत चीन दूसरी लीड राजनाथ

हम शांति चाहते हैं लेकिन भारत के आत्मसम्मान पर चोट बर्दाश्त नहीं करेंगे : राजनाथ

हैदराबाद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि चीन के साथ सीमा गतिरोध से भारत जिस तरह से निपटा है, उसने साबित किया है कि भारत कमजोर नहीं है और सीमा पर उल्लंघन, आक्रामकता तथा किसी भी तरह की एकतरफा कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे सकता है।

प्रादे80 बंगाल शाह रैली

चुनाव आने तक, ममता अकेली रह जाएंगी : अमित शाह

मेदिनीपुर (पश्चिम बंगाल), पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर और लोग भाजपा में आएंगे तथा चुनाव आने तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी।

प्रादे66 बंगाल शाह शुभेंदु

दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी, तृणमूल सांसद सुनील मंडल भाजपा में शामिल, नौ विधायक भी पार्टी में आए

मेदिनीपुर (पश्चिम बंगाल), पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी विभिन्न दलों के नौ विधायकों और तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद के साथ शनिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल हो गये।

दि10 मोदी किसान पुस्तिका

प्रधानमंत्री ने लोगों से कृषि सुधारों को रेखांकित करती पुस्तिका पढ़ने का आग्रह किया

नयी दिल्ली, केन्द्र सरकार और किसानों के दरम्यान जारी गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को लोगों से कृषि सुधारों को रेखांकित करती अपनी सरकार द्वारा जारी की गई ई-पुस्तिका पढ़ने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का आग्रह किया।

दि33 वायरस टीका जीओएम

लक्षित आबादी को कवर करने के लिए त्वरित कोविड टीकाकरण अभियान की जरूरत : वर्धन

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को जोर दिया कि संपूर्ण लक्षित आबादी को कवर करने के लिए एक त्वरित कोविड-19 टीकाकरण अभियान की आवश्यकता है। एक अनुमान के अनुसार ऐसे लोगों की संख्या करीब 30 करोड़ है।

दि19 वायरस लीड मामले

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ से अधिक हुई, 347 और रोगियों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में करीब एक महीने के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के 10 लाख मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को एक करोड़ पार कर गई जबकि संक्रमण से उबर चुके लोगों की कुल संख्या भी बढ़कर लगभग 95.50 लाख हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

अर्थ18 डब्ल्यूटीओ भारत

हम पड़ोसियों को मानवीय आधार खाद्य सहायाता पहुंचाते रहते है: डब्ल्यूटीओ में भारत

नयी दिल्ली, भारत ने विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की एक बैठक में कहा कि वह अपने पड़ोसी देशों में कमजोर वर्ग की आबादी के लिए वक्त आने पर मानवीय सोच के साथ खाद्य सहायता उपलब्ध कराने में हमेशा आगे रहा है। इस तरह की सहयाता किसी वाणिज्य उद्येश्य से मुक्त होती है।

वि15 पाक इमरान सेना

मेरे अधीन काम करती है पाकिस्तान की सेना : इमरान खान

इस्लामाबाद, पाकिस्तान की राजनीति और चुनावों में शक्तिशाली सेना के हस्तक्षेप के विपक्ष के आरोपों के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सेना एक सरकारी संस्था है जो उनके अधीन काम करती है।

वि21 ब्रिटेन ऑक्सफोर्ड टीका

ऑक्सफोर्ड/ एस्ट्राजेनेका टीके को इस साल के अंत तक मंजूरी मिलने की संभावना: रिपोर्ट

लंदन, ब्रिटिश मीडिया की एक खबर के अनुसार कोविड-19 से निपटने के लिए एस्ट्राजेनेका द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के टीके को 2021 की शुरूआत में लाने के वास्ते इस साल के अंत तक देश के स्वतंत्र नियामक से मंजूरी मिलने की संभावना है।

खेल15 खेल दूसरी लीड भारत

शर्मनाक - भारत ने बनाया न्यूनतम स्कोर, आस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त

एडीलेड, भारतीय क्रिकेट के लिये शनिवार का दिन शर्मसार करने वाला रहा जब उसकी टीम ने टेस्ट मैचों में अपना न्यूनतम स्कोर 36 रन बनाया और आस्ट्रेलिया ने दूधिया रोशनी में खेला जा रहा पहला टेस्ट क्रिकेट मैच तीसरे दिन ही आठ विकेट से जीतकर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की।

खेल17 खेल भारत प्रतिक्रिया

भावनाओं को शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल, हमने जज्बा नहीं दिखाया : कोहली

एडीलेड, शर्मनाक प्रदर्शन से बेहद आहत भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनके पास आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच में मनोबल तोड़ने वाली हार को व्यक्त करने के लिये शब्द नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app