शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 3, 2020 06:31 PM2020-12-03T18:31:37+5:302020-12-03T18:31:37+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि48 किसान अमरिंदर लीड शाह

अमरिंदर ने शाह से की मुलाकात: केन्द्र, किसानों से जल्द गतिरोध समाप्त करने की अपील की

नयी दिल्ली, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रदर्शन कर रहे किसानों से नए कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को समाप्त करने की अपील की और कहा कि इससे पंजाब की अर्थव्यवस्था और राष्ट्र की सुरक्षा प्रभावित हो रही है।

प्रादे70 पंजाब किसान लीड बादल

कृषि कानूनों के विरोध में प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण

चंडीगढ़, अकाली दल के कद्दावर नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में बृहस्पतिवार को अपना पद्म विभूषण पुरस्कार लौटा दिया।

दि63 वायरस उपचाराधीन मामले

कोविड-19 के प्रतिदिन के नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोविड-19 के संक्रमण के प्रतिदिन के नये मामलों की तुलना में कहीं अधिक संख्या में मरीज पिछले 24 घंटों में इस रोग से उबरे हैं।

दि66 वायरस न्यायालय दिशानिर्देश

मास्क पहनने और सामाजिक दूरी सबंधी कोविड-19 दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर न्यायालय चिंतित

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कोविड-19 से बचाव के लिये सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की अनिवार्यता और सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर बृहस्पतिवार को गहरी चिंता व्यक्त की। न्यायालय ने इन दिशा निर्देशों पर सख्ती से अमल सुनिश्चित करने के बारे मे सुझाव मांगे हैं।

दि71 न्यायालय मास्क लीड गुजरात

मास्क नहीं पहनने वालों को लेकर दिए गए गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश पर शीर्ष अदालत की रोक

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बगैर मास्क के पकड़े गये लोगों को सामुदायिक सेवा के लिये कोविड-19 मरीज देखभाल केन्द्रों में भेजने के गुजरात उच्च न्यायालय के निर्देश पर बृहस्पतिवार को रोक लगा दी।

दि60 ईडी लीड पीएफआई

ईडी ने धनशोधन मामले में पीएफआई के 26 परिसरों पर छापे मारे

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले की जांच के तहत केरल में ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) के अध्यक्ष ओ एम अब्दुल सलाम और उसकी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नसरुद्दीन एलामारोम के परिसरों समेत नौ राज्यों में पीएफआई के कम से कम 26 परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे।

दि72 दिल्ली अदालत लीड शहाबुद्दीन

बिहार के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को तीन दिन की हिरासती पैरोल मिली

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजावीन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को राष्ट्रीय राजधानी में अपने परिवार से मिलने के लिये तीन दिन की हिरासती पैरोल दे दी ।

प्रादे64 महाराष्ट्र लीड अदालत मालेगांव

मालेगांव विस्फोट मामला: विशेष अदालत में पेश नहीं हुईं प्रज्ञा सिंह ठाकुर

मुंबई, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले की सुनवाई शुक्रवार को फिर से शुरू होगी।

अर्थ29 वित्त मंत्रालय रिपोर्ट

‘वी-आकार’ का सुधार दर्ज कर रही है भारतीय अर्थव्यवस्था: वित्त मंत्रालय की रिपोर्ट

नयी दिल्ली, भारत अर्थव्यवस्था में ‘वी आकार’ यानी तेजी से सुधार देखने को मिल रहा है और जुलाई-सितंबर तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में इससे पिछली तिमाही की तुलना में 23 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है। वित्त मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को जारी मासिक आर्थिक समीक्षा में यह निष्कर्ष सामने आया है।

अर्थ37 घरेलू उड़ान

सरकार ने घरेलू उड़ानों की संख्या कोविड-19 से पहले के स्तर के मुकाबले 70 से बढ़ाकर 80 प्रतिशत की

नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय विमानन कंपनियों के लिए घरेलू उड़ान संचालन संख्या को कोविड से पहले के स्तर के मुकाबले 70 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत कर दिया गया है।

वि24 संरा भारत इजराइल फलस्तीन

भारत का अनुरोध, द्वि राष्ट्र समाधान के लक्ष्य पर सीधी बातचीत करें इजराइल, फलस्तीन

संयुक्त राष्ट्र, फलस्तीनी प्राधिकारियों और इजराइल के बीच समन्वय फिर से बहाल किये जाने के फैसले का स्वागत करते हुए भारत ने दोनों पक्षों के नेतृत्व से अनुरोध किया कि इस अवसर का लाभ उठाएं और द्वि राष्ट्र समाधान के लक्ष्य पर फिर से सीधी बातचीत करें।

वि23 अमेरिका ट्रंप चुनाव

चुनाव नतीजे 'सटीक' निकले तो हार स्वीकार करने के लिये तैयार हूं: ट्रंप

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर चुनाव नतीजे 'सटीक' निकलते हैं तो वह हार स्वीकार करने को तैयार हैं। हालांकि उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में बड़े पैमाने पर धांधली होने और चुनावी कदाचार होने के आरोप दोहराए हैं।

खेल10 खेल भारत लीड संभावना

संतुलित टीम इंडिया टी20 में आस्ट्रेलिया को दे सकती है कड़ी चुनौती

कैनबरा, एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दे सकती है क्योंकि उसके पास विकल्पों की भरमार है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app