दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: February 9, 2021 02:12 PM2021-02-09T14:12:13+5:302021-02-09T14:12:13+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, नौ फरवरी भाषा की अलग अलग फाइलों से दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

प्रादे16 उत्तराखंड सुरंग लीड अभियान

सुरंग में फंसे लोगों को निकालने के लिए युद्धस्तर पर अभियान, मृतक संख्या 28 हुई

देहरादूनः उत्तराखंड के चमोली जिले में ऋषिगंगा घाटी में आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या मंगलवार को 28 तक पहुंच गई जबकि एनटीपीसी की क्षतिग्रस्त तपोवन—विष्णुगाड जलविद्युत परियोजना की सुरंग में फंसे 30—35 लोगों को बाहर निकालने के लिए सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) , भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी)और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ)का संयुक्त बचाव और राहत अभियान युद्धस्तर पर जारी रहा ।

प्रादे24 बिहार मंत्रिमंडल

बिहार मंत्रिमंडल विस्तार: शपथ लेने वालों में शाहनवाज भी

पटनाः पिछले साल बिहार विधान परिषद के लिये निर्वाचित भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल के सदस्य के तौर पर शपथ ली।

दि2 दिल्ली सिद्धू गिरफ्तार

लाल किले की घटना का आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार

नयी दिल्लीः केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान लाल किले में हुई घटना के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वि3 अमेरिका लीड बाइडन मोदी

बाइडन और मोदी द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को फोन पर बातचीत की और द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक महत्वाकांक्षी प्रारूप तय किया।

दि18 न्यायालय लीड आप नेता

उच्चतम न्यायालय ने आप नेता संजय सिंह को कथित तौर पर नफरत फैलने वाले बयान मामलों में सुरक्षा दी

नयी दिल्लीः उच्चतम न्यायालय ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले बयान के मामलों में किसी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई से मंगलवार को उनको सुरक्षा प्रदान की।

दि17 न्यायालय प्रदर्शन प्राथमिकी

गणतंत्र दिवस हिंसा: न्यायालय ने थरूर,सरदेसाई व अन्य की गिरफ्तारी पर रोक लगाई

नयी दिल्लीः उच्चतम न्यायालय ने गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हुई हिंसा पर कथित तौर पर “भ्रामक” ट्वीट के सिलसिले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई समेत छह पत्रकारों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को लेकर उनकी गिरफ्तारी पर मंगलवार को रोक लगा दी।

अर्थ5 पेट्रोल कीमत

पेट्रोल, डीजल की कीमत नई ऊंचाई पर, दिल्ली में पेट्रोल 87 रुपये के पार

नयी दिल्लीः तीन दिन के ठहराव के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को फिर इजाफा हुआ, जिसके चलते इन पेट्रोलियम उत्पादों के दाम नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए हैं।

दि13

वायरस लीड मामले

कोविड-19 : फरवरी में दूसरी बार 10,000 से कम आए नए मामले

नयी दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस के दैनिक नए मामले इस महीने दूसरी बार 10,000 से कम आए हैं जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 1,08,47,304 हो गई जबकि एक दिन में जान गंवाने वाले संक्रमितों की संख्या लगातार चौथे दिन 100 से कम रही।

संसद6 मुद्दे रास

ओटीटी प्लेटफॉर्म के संबंध में दिशानिर्देश तैयार, जल्द ही लागू किए जाएंगे : सरकार

नयी दिल्लीः सरकार ने मंगलवार को कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म (ओवर द टॉप) पर दिखाई जाने वाली सामग्री को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों और सुझावों के मद्देनजर दिशानिर्देश तैयार किए जा चुके हैं और इन्हें जल्द ही लागू किया जाएगा।

संसद5 मोदी आजाद भावुक रास

रास में गुलाम नबी आजाद की तारीफ करते समय भावुक हुए मोदी

नयी दिल्लीः राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य गुलाम नबी आजाद की तारीफ करते हुए भावुक हो गए।

वि9 अमेरिका श्री श्री रविशंकर

अमेरिका के विश्वविद्यालय ने श्री श्री रविशंकर को वैश्विक नागरिकता दूत के तौर पर मान्यता दी

वाशिंगटनः भारतीय आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर को अमेरिका के एक प्रख्यात विश्वविद्यालय ने ‘वैश्विक नागरिकता दूत’ के तौर पर मान्यता दी है।

अर्थ6 आईआईएमसी दर्जा

फाइनेंशियल टाइम्स की रैंकिंग में आईआईएम कोलकाता को 44वां स्थान

कोलकाताः फाइनेंशियल टाइम्स की ‘प्रतिष्ठित ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2021’ में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) कोलकाता को 44 स्थान मिला है।

खेल9 खेल लीड भारत

लीच और एंडरसन ने इंग्लैंड को दिलाई बड़ी जीत, भारत 227 रन से हारा

चेन्नईः जैक लीच की फिरकी के जादू और दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को यहां भारत को 227 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app