अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: February 4, 2021 02:06 PM2021-02-04T14:06:08+5:302021-02-04T14:06:08+5:30

Headlines till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, चार फरवरी बृहस्पतिवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि9 किसान सांसद

सांसदों को प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने गाजीपुर जाने से रोका गया

नयी दिल्ली, केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात करने जा रहे दस विपक्षी दलों के 15 सांसदों को पुलिस ने बृहस्पतिवार को गाजीपुर सीमा पर जाने से रोका दिया ।

प्रादे24 प्रधानमंत्री लीड चौरी चौरा

वोट बैंक का बहीखाता होते थे पिछली सरकारों के बजट : मोदी

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2021-22 के आम बजट को देश के सामने खड़ी चुनौतियों के समाधान को नई तेजी देने वाला करार देते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने बजट को वोट बैंक के हिसाब-किताब का बहीखाता और कोरी घोषणाओं का माध्यम बना दिया था।

संसद6 अभिभाषण देवेगौड़ा रास

किसान आंदोलन का शांतिपूर्ण समाधान निकाला जाना चाहिए: पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा

नयी दिल्ली,पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने बृहस्पतिवार को कहा कि किसानों के आंदोलन स्थलों को सीमेंट की दीवारों और लोहे के तारों से घेरने से समाधान नहीं निकलेगा बल्कि सरकार को आंदोलनरत किसानों के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में चर्चा करनी चाहिए और जल्द से जल्द समाधान निकालना चाहिए।

दि12 बजट कांग्रेस राहुल

बजट में एमएसएमई के साथ विश्वासघात हुआ : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त वर्ष 2021-22 के बजट को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस बजट में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के साथ विश्वासघात किया गया है।

संसद7 लोकपाल राप्र

लोकपाल की ओर से कोई वार्षिक रिपोर्ट संसद में नहीं रखी गयी : सरकार

नयी दिल्ली, भ्रष्टाचार निरोधक संस्था लोकपाल को उसके द्वारा किए गये कामों के बारे में वार्षिक रिपोर्ट राष्ट्रपति एवं संसद को पेश करनी पड़ती है किंतु दोनों सदनों में उसने ऐसी कोई रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की है। सरकार ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा को यह जानकारी दी।

उप्र कांग्रेस लीड काफिला

हापुड़ में प्रियंका गांधी के काफिले के वाहनों की टक्कर, कोई घायल नहीं

हापुड़ (उत्तर प्रदेश), पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में बृहस्पतिवार सुबह कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा के काफिले के तीन-चार वाहनों की आपस में टक्कर हो गई।

दि8 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 12,899 नए मामले, 107 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 12,899 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,07,90,183 हो गए, वहीं 1,04,80,455 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी ।

वि11 संरा गुतारेस म्यांमा

म्यामां में तख्तापलट विफल बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय का सहयोग लेंगे: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

न्यूयॉर्क, संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने म्यामां में सैन्य तख्तापलट को ‘‘विफल’’ करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मदद लेने का संकल्प जताया है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि संकट से निपटने के लिए सुरक्षा परिषद एकजुट नहीं हुआ है।

वि8 म्यांमा फेसबुक रोक

म्यांमा में फेसबुक पर अस्थायी रोक

यंगून (म्यांमा) म्यांमा की नई सैन्य सरकार ने देश में तख्तापलट के बाद सैन्य शासन के खिलाफ शुरू हुए प्रतिरोध के बीच फेसबुक पर अस्थायी रोक लगा दी है।

वि5 अमेरिका भारत लीड किसान

भारत के बाजारों की क्षमता में सुधार लाने वाले कदम स्वागत योग्य हैं: अमेरिका

वाशिंगटन, चार फरवरी शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को एक सफल लोकतंत्र की पहचान बताते हुए अमेरिका ने बुधवार को कहा कि वह उन प्रयासों का स्वागत करता है जिससे भारत के बाजारों की क्षमता में सुधार होगा और निजी क्षेत्र निवेश के लिए आकर्षित होगा।

अर्थ13 सेलिब्रिटी मूल्यांकन

विराट कोहली लगातार चौथे साल सबसे मूल्यवान भारतीय सेलिब्रिटी बने, शीर्ष 10 में बॉलीवुड का बोलबाला

मुंबई, क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली 23.77 करोड़ अमेरिकी डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ लगातार चौथे साल 2020 में सबसे मूल्यवान भारतीय सेलिब्रिटी रहे, और इस सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हिंदी फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार तथा रणवीर सिंह का नाम है।

खेल10 खेल भारत संभावना

वर्तमान फार्म जारी रखकर डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने उतरेंगे भारत और इंग्लैंड

चेन्नई, आस्ट्रेलिया के खिलाफ जबर्दस्त वापसी से अपने जज्बे का शानदार नमूना पेश करके उत्साह से ओतप्रोत भारतीय टीम अब विराट कोहली की अगुवाई में शुक्रवार से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड की टीम का सामना करेगी जिसमें दोनों टीमों की निगाहें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बनाने पर टिकी होंगी।

खेल11 खेल इंग्लैंड अधिकार

चैनल फोर का स्टार स्पोटर्स के साथ करार, भारत इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के प्रसारण अधिकार मिले

लंदन, चैनल फोर ने स्टार स्पोटर्स से करार करके भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला के प्रसारण अधिकार खरीद लिये है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app