अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: January 23, 2021 02:05 PM2021-01-23T14:05:32+5:302021-01-23T14:05:32+5:30

Headlines till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 22 जनवरी शनिवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे26 असम लीड मोदी

मोदी ने असम के भूमिहीन मूल निवासियों के लिए जमीन के पट्टों का किया वितरण

गुवाहाटी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को शिवसागर जिले स्थित जेरेंगा पठार में रहने वाले भूमिहीन मूल निवासियों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की और इस अवसर पर राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों पर आजादी के दशकों बाद भी लाखों आदिवासियों और असम के मूल निवासी परिवारों को भूमि स्वामित्व अधिकारों से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा।

दि17 नेताजी दूसरीलीड शाह

अमित शाह ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, उन्हें युवाओं का आदर्श बताया

नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के युवा उनके करिश्माई नेतृत्व में एकजुट थे जिससे आजादी के लिए भारत के संघर्ष को नई ताकत मिली।

दि21 न्यायालय न्यायाधिकरण रिक्तियां

धन शोधन पर न्यायाधिकरण में रिक्तियां भरने को लेकर न्यायालय में जनहित याचिका

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर केंद्र को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह राष्ट्रीय राजधानी में धन शोधन निरोधक अधिनियम अपीली न्यायाधिकरण (एटीपीएमएलए) में अध्यक्ष, सदस्य और अन्य पदों को भरे।

दि15 किसान नेता लीड साजिश

किसान ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामला: आरोपी व्यक्ति से पुलिस कर रही है पूछताछ

नयी दिल्ली/चंडीगढ़, केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनमें से चार की हत्या करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई। इस संबंध में आरोपी व्यक्ति से हरियाणा पुलिस सोनीपत में पूछताछ कर रही है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दि22 टीकाकरण लाभार्थी संख्या

कोविड-19 टीकाकरण अभियान: करीब 14 लाख लाभार्थियों को लगे टीके

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 का टीका लेने वाले लाभार्थियों की संख्या शनिवार को करीब 14 लाख हो गई, जिनमें से 3,47,058 लोगों को पिछले 24 घंटे में टीके लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दि11 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 14,256 नए मामले, कुल मामले 1,06,39,684 हुए

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 14,256 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर शनिवार को 1,06,39,684 हो गए, जिनमें से 1,03,00,838 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 96.81 प्रतिशत हो गई है।

दि5 किसान नेता साजिश

चार किसान नेताओं की हत्या करने और ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश: किसान नेता

नयी दिल्ली, प्रदर्शनकारी किसान नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनमें से चार की हत्या करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई।

दि19 दिल्ली गणतंत्र दिवस पुलिस

दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड देखने के लिए आमंत्रण पत्र अथवा टिकट होने पर ही प्रवेश: पुलिस

नयी दिल्ली, गणतंत्र दिवस समारोह से पहले दिल्ली पुलिस ने परामर्श जारी किया है जिसमें कहा है कि राजपथ पर लोगों को परेड देखने की इजाजत तभी मिलेगी जब उनके पास आमंत्रण-पत्र या टिकट होगा। इस व्यवस्था का सख्ती से पालन किया जाएगा।

प्रादे15 निदेशालय पीएमसी गिरफ्तार

पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामला: प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के बाद दो लोगों को किया गिरफ्तार

मुंबई, पीएमसी बैंक के 4,300 करोड़ रुपये के कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में महाराष्ट्र के एक विधायक और उनके एक फर्म से जुड़े कुछ परिसरों पर शुक्रवार को छापा मारने के बाद प्रर्वतन निदेशालय ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अर्थ4ओडिशा पटनायक निर्यात

चालू वित्त वर्ष में ओडिशा का निर्यात 55 प्रतिशत बढ़ा : पटनायक

भुवनेश्वर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 महामारी और वैश्विक स्तर पर अड़चनों के बावजूद चालू वित्त वर्ष में अभी तक राज्य के निर्यात में 55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

खेल4 खेल लंका लंच

श्रीलंका के दूसरे दिन छह विकेट पर 313 रन

गॉल, विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के नाबाद 78 रन की मदद से श्रीलंका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक छह विकेट पर 313 रन बना लिये ।

खेल2 खेल हॉकी भारत महिला

भारतीय महिला हॉकी टीम की अर्जेंटीना दौरे पर पहली हार

ब्यूनस आयर्स , भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा जिसे मेजबान बी टीम ने 2 .1 से मात दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app