Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार
दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 13 जनवरी बुधवार को दोपहर दो बजे तक पीटीआई-भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि9 मोदी किसान

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से करोड़ों किसानों को लाभ हुआ: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के पांच साल पूरा होने के अवसर पर लाभार्थी किसानों को बधाई दी और कहा कि इससे करोड़ों किसानों को लाभ हुआ है।

प्रादे8 महाराष्ट्र टीका विमान

मुंबई हवाईअड्डे से कोविड-19 के टीके का परिवहन शुरू, गोवा भेजे गए 2,400 टीके

मुंबई, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कोविशील्ड के 2,400 टीके लेकर मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गोएयर का विमान बुधवार को गोवा पहुंचा।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 15,968 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 15,968 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,04,95,147 हो गए। इनमें से 1,01,29,111 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 96.51 प्रतिशत हो गई।

दि7 दिल्ली किसान प्रदर्शन

प्रदर्शन कर रहे किसान लोहड़ी पर जलाएंगे नए कृषि कानूनों की प्रतियां

नयी दिल्ली, दिल्ली सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि वह बुधवार को लोहड़ी के मौके पर प्रदर्शनस्थलों पर नए कृषि कानूनों की प्रतियां जलाएंगे।

दि14 निशंक शिक्षा नीति

निशंक का शिक्षा नीति को तेजी से लागू करने के लिये समीक्षा और अनुपालन समिति गठित करने का सुझाव

नयी दिल्ली, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को तेजी से लागू करने के लिये उच्च शिक्षा सचिव के नेतृत्व में एक समीक्षा समिति और एक अनुपालन समिति गठित करने का सुझाव दिया है।

प्रादे31 कर्नाटक मंत्रिमंडल

सात मंत्री बुधवार को करेंगे शपथ ग्रहण, एक सीट रखी जाएगी खाली: येदियुरप्पा

बेंगलुरु, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि 17 महीने पुराने मंत्रिमंडल के विस्तार के तहत बुधवार को सात नए मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे।

वि10 अमेरिका लीड महाभियोग

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा बुधवार को ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर मतदान के लिए तैयार

वाशिंगटन, कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) पर पिछले सप्ताह हुए हिंसक हमले के मद्देनजर अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर डेमोक्रेटिक नेताओं के नियंत्रण वाली अमेरिकी प्रतिनिधि सभा बुधवार को मतदान करने के लिए तैयार है।

वि5 अमेरिका अभिव्यक्ति स्वतंत्रता ट्रंप

देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले कभी इतनी खतरे में नहीं थी : ट्रंप

वाशिंगटन, कैपिटल हिल पर हुए हमले के बाद तमाम सोशल मीडिया मंचों द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले कभी इतनी खतरे में नहीं थी।

खेल10 खेल वायरस एनबीए

एनबीए, यूनियन ने कड़े किये कोरोना प्रोटोकॉल, कई और मैच स्थगित

वाशिंगटन, कई और टीमों में कोरोना संक्रमण के मामले पाये जाने और पांच मैचों के रद्द होने के बाद एनबीए और नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ने सत्र को सुरक्षित ढंग से संपन्न कराने के लिये अतिरिक्त नियम लागू कर दिये हैं।

खेल7 खेल लियोन नस्लवाद

नस्लीय छींटाकशी की शिकायत करके सिराज ने नये मानदंड कायम किये : लियोन

ब्रिसबेन, आस्ट्रेलिया के शीर्ष आफ स्पिनर नाथन लियोन ने बुधवार को कहा कि दर्शकों के खराब बर्ताव की निंदा करके भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नये मानदंड कायम किये हैं । उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट का खेल सभी के लिये है और इसमें किसी तरह के नस्लवाद की जगह नहीं है।

अर्थ7 पेट्रोल मूल्य

दिल्ली में पेट्रोल 84.45 रुपये प्रति लीटर के उच्च स्तर, मुंबई में 91 रुपये के पार

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम 84.45 रुपये प्रति लीटर के नए उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने पांच दिन के बाद ईंधन कीमतों में बुधवार को फिर बढ़ोतरी की।

अर्थ2 शेयर खुला

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 202 अंक की बढ़त से नए उच्चस्तर पर, निफ्टी 14,600 अंक के पार

मुंबई, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में बढ़त से बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक की बढ़त के साथ नए उच्चस्तर पर पहुंच गया। विदेशी कोषों के सतत प्रवाह से भी बाजार धारणा को बल मिला।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे