अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: January 3, 2021 02:17 PM2021-01-03T14:17:20+5:302021-01-03T14:17:20+5:30

Headlines till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, तीन जनवरी रविवार अपराह्न दो बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि12 वायरस टीका मंजूरी

भारत में ऑक्सफोर्ड और भारत बायोटेक के कोविड-19 टीकों के सीमित आपात इस्तेमाल को मंजूरी मिली

नयी दिल्ली,भारत के औषधि नियामक ने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक के स्वदेश में विकसित टीके ‘कोवैक्सीन’ के देश में सीमित आपात इस्तेमाल को रविवार को मंजूरी दे दी जिससे व्यापक टीकाकरण अभियान का रास्ता साफ हो गया है।

दि14 मोदी वायरस टीके

टीकों को डीसीजीआई की मंजूरी से कोविड मुक्त भारत की मुहिम को बल मिलेगा : मोदी

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 रोधी दो टीकों के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ भारत की जंग में निर्णायक क्षण बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि इससे कोविड मुक्त भारत की मुहिम को बल मिलेगा।

दि6 वायरस लीड मामले

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 18,177 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली, देश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18,177 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,03,23,965 हो गई है, जिनमें से 99,27,310 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।

दि8 दिल्ली किसान प्रदर्शन

दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों की बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

नयी दिल्ली, केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले एक महीने से भी अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे तथा दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों की मुश्किलें रातभर हुई बारिश ने बढ़ा दीं। लगातार बारिश होने से आंदोलन स्थलों पर जलजमाव हो गया है।

प्रादे26 मप्र मंत्रिमंडल विस्तार

मध्य प्रदेश : शिवराज सिंह ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया के दो समर्थकों को किया शामिल

भोपाल,मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार रविवार को किया गया, जिसमें भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक दो विधायकों को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई।

प्रादे 7 गांगुली स्वास्थ्य

सौरव गांगुली की हालत स्थिर, एक और एंजियोप्लास्टी के बारे में जल्द होगा फैसला: चिकित्सक

कोलकाता, दिल का ‘हल्का’ दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए बीसीसीआई अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने रविवार को कहा कि उनके स्वास्थ्य संबंधी मानक सामान्य हैं तथा उनकी हालत स्थिर है।

प्रादे15 महाराष्ट्र टीका पूनावाला

आगामी सप्ताहों में टीकाकरण के लिए तैयार है कोविशील्ड : पूनावाला

पुणे, सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आदर पूनावाला ने रविवार को कहा कि ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का कोविड-19 टीका ‘कोविशील्ड’ आगामी सप्ताहों में टीकाकरण के लिए तैयार है।

वि1 अमेरिका कैलिफोर्निया अंत्येष्टि

अमेरिका: कोविड-19 का प्रकोप बढ़ा, कैलिफोर्निया में अंत्येष्टि स्थलों पर नहीं बची और शवों के लिए जगह

लॉस एंजिलिस, अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। वायरस का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि अंत्येष्टि स्थलों में शवों के लिए जगह तक नहीं बची है। दक्षिण कैलिफोर्निया में अंत्येष्टि स्थलों के एक संगठन की ओर से कहा गया है कि उन्हें शोक संतप्त परिवारों को लौटाना पड़ रहा है क्योंकि यहां शवों के ढेर लग रहे हैं तथा अब और शवों के लिए जगह नहीं बची है।

वि7 अमेरिका संसद सत्र

कोविड-19 संकट के बीच अमेरिकी संसद का सत्र होगा शुरू

वाशिंगटन, अमेरिकी संसद के रविवार को शुरू हो रहे नए सत्र में सांसद ऐसे समय में शपथ ग्रहण करेंगे, जब कुछेक रिपब्लिकन सांसद राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव परिणाम को चुनौती दे रहे हैं और देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है।

अर्थ4 एफपीआई-प्रवाह

एफपीआई का दिसंबर में शेयर बजार में रिकार्ड 62,016 करोड़ रुपये का निवेश

नयी दिल्ली, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) भारतीय बजारों में लगातार तीसरे महीने शुद्ध लिवाल रहे और दिसंबर में 68,558 करोड़ रुपये निवेश किये। वैश्विक निवेशक उभरते बाजारों में निवेश बढ़ा रहे हैं और भारत उसमें से बड़ा हिस्सा हासिल करने में सफल रहा है।

अर्थ5 कैग वित्त मंत्रालय

कैग ने वित्त मंत्रालय से सरकारी बैंकों में पूंजी डाले जाने के बारे में प्रदर्शन ऑडिट का ब्योरा मांगा

नयी दिल्ली, भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने वित्त मंत्रालय को पत्र लिखकर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) में बड़े स्तर पर पूंजी डालने के अभियान के संदर्भ में जारी प्रदर्शन ऑडिट को लेकर ब्योरा मांगा है।

खेल2 खेल फुटबॉल ला लिगा

रीयाल मैड्रिड स्पेनिश फुटबॉल लीग में शीर्ष पर पहुंचा

बार्सिलोना, मौजूदा चैंपियन रीयाल मैड्रिड मार्को एसेनसियो और लुकास वाजक्वेज के गोल की मदद से सेल्टा विगो को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

खेल5 खेल लीड न्यूजीलैंड

जेमीसन की घातक गेंदबाजी, पाकिस्तान ने पहली पारी में 297 रन बनाये

क्राइस्टचर्च, तेज गेंदबाज काइल जेमीसन के कहर के बीच पाकिस्तान ने अनुभवी अजहर अली की 93 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 297 रन बनाये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app