दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 7, 2021 02:37 PM2021-07-07T14:37:20+5:302021-07-07T14:37:20+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, सात जुलाई भाषा की अलग अलग फाइलों से बुधवार को दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

दि28 मंत्रिपरिषद दूसरी लीड विस्तार

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल, विस्तार से पहले प्रधानमंत्री ने की संभावित मंत्रियों से मुलाकात

नयी दिल्ली, छह जुलाई केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बुधवार की शाम को होने वाले फेरबदल व विस्तार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्री पद के संभावित चेहरों के साथ अपने आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा भी प्रधानमंत्री आवास पर मौजूद थे।

प्रादे14 दिलीप कुमार दूसरी लीड निधन

‘ट्रेजेडी किंग’ दिलीप कुमार का निधन, शाम पांच बजे होगा अंतिम संस्कार

मुंबई, अपनी लाजवाब अदाकारी से भारतीय सिनेमा में अमिट छाप छोड़ने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद बुधवार की सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके परिवार के सदस्यों और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने यह जानकारी दी।

दि12 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 43,733 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 43,733 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,06,63,665 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी कम होकर 4,59,920 हो गई है।

दि26 मंत्रिपरिषद विस्तार कांग्रेस

यह मंत्रिपरिषद का नहीं, ‘सत्ता की भूख’ का विस्तार है : कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के विस्तार से कुछ घंटे पहले बुधवार को दावा किया कि यह केंद्रीय कैबिनेट का नहीं, बल्कि ‘सत्ता की भूख’ का विस्तार है।

दि23 न्यायालय आरटीआई

न्यायालय ने केंद्र, राज्यों से सीआईसी में रिक्त पदों को भरने के आदेश की अनुपालन रिपोर्ट देने को कहा

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने केंद्र तथा राज्यों को सूचना का अधिकार कानून के तहत एसआईसी की राज्य समितियों और सीआईसी में सूचना आयुक्त के पदों पर समय सीमा के तहत नियुक्तियां करने के 2019 के उसके आदेश के अनुपालन पर स्थिति रिपोर्ट देने के बुधवार को निर्देश दिए।

प्रादे37 बंगाल अदालत लीड ममता

शुभेंदु के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से अलग हुए न्यायमूर्ति चंदा, ममता बनर्जी पर लगाया पांच लाख रूपये का जुर्माना

कोलकाता, कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति कौशिक चंदा नंदीग्राम विधानसभा सीट से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई से बुधवार को अलग हो गए। उन्होंने बनर्जी पर पांच लाख का जुर्माना भी लगाया।

दि29 मंत्रिमंडल इस्तीफा

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले निशंक, गंगवार ने दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बुधवार की शाम को होने वाले फेरबदल व विस्तार से पहले कुछ मंत्रियों ने पद से इस्तीफा दे दिया, जिनमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री देबश्री चौधरी प्रमुख हैं । सूत्रों ने यह जानकारी दी।

प्रादे34 महाराष्ट्र एल्गार आरोपी प्रदर्शन

एल्गार मामले के आरोपियों ने जेल में भूख हड़ताल की

मुंबई, एल्गार परिषद-माओवादी संपर्क मामले में 10 आरोपी पड़ोसी नवी मुंबई में तलोजा जेल में एक दिन की भूख हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने सह-आरोपी स्टेन स्वामी की ‘‘संस्थागत हत्या’’ के विरोध में बुधवार को प्रदर्शन किया।

वि13 पाक दिलीप कुमार इमरान खा

दिलीप कुमार की उदारता को कभी नहीं भूल सकता: पाक प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर बुधवार को अफसोस जताते हुए कहा कि वह उनकी उदारता को कभी नहीं भूल पाएंगे जो उन्होंने उनकी मां की याद में कैंसर अस्पताल बनाने के लिए धन जुटाने में मदद करके दिखाई थी।

खेल9 खेल हॉकी दत्त लीड निधन

दिग्गज हॉकी खिलाड़ी केशव दत्त का निधन

नयी दिल्ली, ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम का दो बार हिस्सा रहे केशव दत्त का आयु संबंधित बीमारियों के कारण बुधवार को निधन हो गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app