रात साढ़े नौ बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: February 26, 2021 09:47 PM2021-02-26T21:47:13+5:302021-02-26T21:47:13+5:30

Headlines at 9:30 pm | रात साढ़े नौ बजे के मुख्य समाचार

रात साढ़े नौ बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 26 फरवरी शुक्रवार को रात साढ़े नौ बजे तक पीटीआई-भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि55 निर्वाचन आयोग लीड चुनाव

बंगाल में आठ, असम में तीन, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी में एक-एक चरण में चुनाव : आयोग

नयी दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इन चार राज्यों व केंद्र शासित पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच अलग-अलग चरणों में मतदान संपन्न होगा। मतों की गिनती दो मई को होगी।

दि61 सम्पूर्ण लीड भारत चीन

पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले सभी इलाकों से सैनिकों को हटाना जरूरी : जयशंकर

नयी दिल्ली / बीजिंग, सीमा पर शांति और स्थिरता को द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति के लिए जरूरी बताते हुए भारत ने चीन से कहा है कि पूर्वी लद्दाख में सैनिकों की पूर्ण वापसी की योजना पर अमल के लिये यह जरूरी है कि टकराव वाले बाकी सभी इलाकों से सैनिकों को हटाया जाए ।

दि59 न्यायालय जनगणना

पिछड़े वर्गों के लिए 2021 की जातिवार जनगणना कराने के वास्ते याचिका पर सुनवाई को न्यायालय सहमत

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय बजटीय संसाधनों के बेहतर आवंटन और किसी जाति से ‘क्रीमी लेयर’ एवं ‘गैर-पिछड़े वर्ग’ के लोगों को बाहर करने के लिए 2021 की जातिवार जनगणना कराने को लेकर केंद्र को निर्देश देने का अनुरोध करने वाली याचिका की सुनवाई करने को सहमत हो गया है।

प्रादे124 हिप्र बजट सत्र तीसरी लीड राज्यपाल

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के साथ ‘धक्का-मुक्की’, कांग्रेस के पांच विधायक निलंबित

शिमला, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ कांग्रेस के कुछ विधायकों ने विधानसभा परिसर में कथित तौर पर धक्का-मुक्की की जिसके बाद कांग्रेस के पांच विधायकों को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

प्रादे141 अदालत पीएमएलए लीड भगोड़ा

इकबाल मिर्ची के पुत्र, पत्नी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित: अधिकारी

मुंबई, मुंबई की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के दो पुत्रों और पत्नी को ‘भगोड़ा आर्थिक अपराधी’ घोषित किया।

प्रादे133 अदालत मप्र लीड अंतरिम जमानत

हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी के दो और साथियों को सशर्त अंतरिम जमानत

इंदौर, हिन्दू देवी-देवताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के विवाद से जुड़े हास्य कार्यक्रम के आयोजन में शामिल होने के दो और आरोपियों को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी।

वि28 ब्रिटेन आईएसआईएस दुल्हन

‘‘आईएसआईएस दुल्हन’’ को नागरिकता के वास्ते मुकदमा लड़ने के लिए ब्रिटेन लौटने की अनुमति नही मिली

लंदन, ब्रिटेन सरकार को शुक्रवार को एक बड़ी कानूनी लड़ाई में जीत मिली है, क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने लंदन में जन्मी बांग्लादेशी मूल की , 21 वर्षीय महिला को ब्रिटेन वापस लौटने और यहां की नागरिकता फिर से हासिल करने के लिए मुकदमा लड़ने की अनुमति नहीं दी।

वि20 पाक एफएटीएफ

एफएटीएफ के पाकिस्तान को काली सूची में डालने की कोई संभावना नहीं : मंत्री

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने शुक्रवार को दावा किया कि वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) द्वारा इस्लामाबाद को ‘काली’ सूची में डाले जाने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि इसने संबंधित मुद्दों पर ‘‘महत्वपूर्ण प्रगति’’ की है।

अर्थ28 मोदी लीड वित्तीय क्षेत्र

स्टार्टअप, फिनटेक के लिये नवोन्मेषी वित्तीय उत्पाद पेश करें बैंक: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था की जरूरतों को पूरा करने के लिये व्यवसायों को ऋण बढ़ाने पर जोर दिया और साथ ही बैंकों से फिनटेक और स्टार्टअप की जरूरतों के अनुरूप उत्पाद तैयार करने को कहा।

अर्थ60 व्यापारी- लीड भारत बंद

व्यापारियों ने भारत बंद का समर्थन किया लेकिन कारोबार बंद रखने से किया परहेज, कहा नहीं उठा सकते जोखिम

नयी दिल्ली, व्यापारिक संघों के आह्वान पर शुक्रवार को आहूत भारत व्यापार बंद के दौरान राजधानी में ज्यादातर बाजार खुले रहे। व्यापारियों का कहना था कि वह भारत बंद के मकसद का समर्थन करते हैं लेकिन वह कारोबार बंद रखकर नुकसान नहीं उठाना चाहते हैं।

खेल38 खेल मुक्केबाजी लीड स्ट्रांजा

दीपक कुमार ने विश्व चैम्पियन को हराकर उलटफेर किया, स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे

नयी दिल्ली, एशियाई रजत पदक विजेता दीपक कुमार (52 किग्रा) ने शुक्रवार को ओलंपिक और विश्व चैम्पियन शखोबिदिन जोइरोव को हराकर उलटफेर करते हुए बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल्स में प्रवेश किया।

खेल26 खेल यूसुफ लीड संन्यास

यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

नयी दिल्ली, भारतीय आल राउंडर और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये मशहूर यूसुफ पठान ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की और कहा कि उनकी जिंदगी की इस पारी को खत्म करने का समय आ गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app