रात साढ़े नौ बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 27, 2021 09:38 PM2021-03-27T21:38:05+5:302021-03-27T21:38:05+5:30

Headlines at 9:30 pm | रात साढ़े नौ बजे के मुख्य समाचार

रात साढ़े नौ बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 27 मार्च शनिवार को रात साढ़े नौ बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

वि43 मोदी दूसरी लीड हसीना

प्रधानमंत्री मोदी ने शेख हसीना से की बातचीत, भारत-बांग्लादेश ने पांच सहमति-पत्र पर किये हस्ताक्षर

ढाका: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को यहां अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना से मुलाकात की और संपर्क, ऊर्जा, कारोबार, स्वास्थ्य तथा विकासात्मक सहयोग जैसे क्षेत्रों में हुई प्रगति पर चर्चा की जिसके बाद दोनों देशों ने द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्रों से जुड़े पांच सहमति-पत्र पर हस्ताक्षर किये।

प्रादे118 बंगाल मतदान दूसरी लीड प्रतिशत

बंगाल चुनाव : हिंसा की छिटपुट घटनाएं, शाम पांच बजे तक 79.79 प्रतिशत मतदान

मिदनापुर/कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शनिवार को कई जगहों से हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना है। वहीं पहले चरण में शाम पांच बजे तक 79.79 प्रतिशत मतदान हुआ।

वि46 मोदी बांग्लादेश तीसरी लीड मतुआ

भारत-बांग्लादेश स्थिरता, प्रेम और शांति चाहते हैं: मोदी

ढाका: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत और बांग्लादेश विश्व में अस्थिरता, आतंक और अशांति की जगह ‘‘स्थिरता, प्रेम एवं शांति’’ चाहते हैं। साथ ही, उन्होंने कहा कि दोनों पड़ोसी देश अपने विकास से विश्व को प्रगति करते देखना चाहते हैं।

दि34 कोविंद दूसरी लीड स्वास्थ्य

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत स्थिर, एम्स में मंगलवार को हो सकती है बाइपास सर्जरी

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत स्थिर है और उन्हें आगे की जांच के लिये एम्स ले जाया गया है, जहां मंगलवार को उनकी बाइपास सर्जरी की जा सकती है। राष्ट्रपति भवन के बयान में यह जानकारी दी गई है।

दि7 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े ,62,258 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 62,258 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही शनिवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,19,08,910 हो गई। यह इस वर्ष की अब तक की सर्वाधिक संख्या है।

प्रादे64 बंगाल चुनाव ममता टेप विवाद

भाजपा नेता से मदद मांगने संबंधी ममता के कथित ऑडियो टेप से बंगाल की राजनीति में मचा हंगामा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शनिवार को 30 सीटों के लिए जारी मतदान के बीच भाजपा ने एक ऐसी ऑडियो क्लिप जारी करके बड़ा विवाद खड़ा कर दिया, जिसमें कथित रूप से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक भाजपा नेता को तृणमूल में फिर से शामिल होने और उन्हें जीतने में मदद करने के लिए मनाती सुनाई दे रही हैं।

प्रादे126 राजस्थान टैपिंग शर्मा

मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी ने फोन टैपिंग में संलिप्तता के आरोपों को खारिज किया

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा ने विवादास्पद फोन टैपिंग प्रकरण में संलिप्तता के आरोपों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि उन्होंने तो सोशल मीडिया पर उपलब्ध क्लिप को 'फॉरवर्ड' किया था ताकि चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने के षड्यंत्र का खुलासा हो सके।

प्रादे79 बंगाल चुनाव लीड ममता

ममता ने बंगाल की महिलाओं से कहा- बाहर से लाये गए भाजपा के गुंडो का मुकाबला करछी से करिए

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोगों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए बाहर से गुंडे लाने का भाजपा पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को महिलाओं से कहा कि इनका मुकाबला ‘‘करछी’’ और रसोई के अन्य बर्तनों से करिए।

दि24 वायरस दिल्ली लीड जैन

दिल्ली में लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं: जैन

नयी दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की संभावना से शनिवार को इनकार कर दिया और कहा कि यह कोरोना वायरस को फैलने से रोकने का समाधान नहीं है।

अर्थ6 लीड कोवोवैक्स पूनावाला

कोवोवैक्स का भारत में परीक्षण शुरू, सितंबर तक उतारे जाने की उम्मीद : पूनावाला

नयी दिल्ली: सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने शनिवार को कहा कि भारत में कोविड-19 टीके कोवोवैक्स का नैदानिक परीक्षण शुरू हो गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस टीके को इस साल सितंबर तक उतारा जा सकता है।

खेल5 खेल तेंदुलकर लीड कोविड

सचिन तेंदुलकर कोविड-19 से संक्रमित

नयी दिल्ली: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पूर्व भारतीय कप्तान ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये यह जानकारी दी।

खेल20 खेल निशानेबाजी कप लीड भारत

विजयवीर और तेजस्विनी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में स्वर्ण जीता

नयी दिल्ली: भारत के विजयवीर सिद्धू और तेजस्विनी ने आईएसएसएफ (अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ) विश्व कप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम में शनिवार को स्वर्ण पदक हासिल किया।

वि30 बाइडन जलवायु लीड नेता

बाइडन ने जलवायु परिवर्तन पर डिजिटल शिखर सम्मेलन के लिए मोदी समेत विश्व के 40 नेताओं को किया आमंत्रित

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विश्व के 40 नेताओं को जलवायु परिवर्तन से निपटने को लेकर वार्ता के मकसद से आयोजित होने वाले ‘नेताओं के शिखर सम्मेलन’ के लिए आमंत्रित किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app