मुख्य समाचार शाम छह बजे

By भाषा | Published: November 12, 2020 06:36 PM2020-11-12T18:36:58+5:302020-11-12T18:36:58+5:30

Headlines at 6 pm | मुख्य समाचार शाम छह बजे

मुख्य समाचार शाम छह बजे

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 12 नवंबर भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैः-

अर्थ27वित्त मंत्री लीड रोजगार

रोजगार प्रोत्साहन के लिये नई योजना की घोषणा, नये लोगों की भर्ती पर दी जायेगी पीएफ सहायता

दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को रोजगार प्रोत्साहन के लिये नई योजना की घोषणा की। इसके तहत नई नियुक्तियां करने वाले प्रतिष्ठानों को भविष्य निधि योगदान में सहायता प्रदान की जाएगी।

दि35 कांग्रेस अर्थव्यवस्था

देश की अर्थव्यवस्था भयानक मंदी की चपेट में , खबर दबाने को वित्त मंत्री ने की पैकेज की घोषणा: कांग्रेस

दिल्ली, कांग्रेस ने मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में गिरावट संबंधी अनुमान को लेकर बृहस्पतिवार को दावा किया कि देश की अर्थव्यवस्था भयानक मंदी की चपेट में है और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस खबर को दबाने के लिए ही पैकेज की घोषणा की।

दि32मोदी आसियान

भारत, आसियान की सामरिक साझेदारी साझा ऐतिहासिक, भौगोलिक, सांस्कृतिक धरोहर पर आधारित : मोदी

दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत और दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के संगठन ‘‘आसियान’’ की सामरिक साझेदारी साझा ऐतिहासिक, भौगोलिक और सांस्कृतिक धरोहर पर आधारित है तथा यह समूह शुरू से ही भारत की ‘‘ऐक्ट ईस्ट पॉलिसी’’ का मूल केंद्र रहा है।

दि20चीन भारत रूस

भारत-चीन के बीच तनाव बढ़ने से क्षेत्रीय अस्थिरता और बढ़ेगी : रूस

दिल्ली, रूस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वैश्विक उथलपुथल और अनिश्चतता के बीच अगर भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव और बढ़ता है तो पूरे यूरेशिया क्षेत्र में अस्थिरता बढ़ेगी और तनातनी का दुरुपयोग अन्य सक्रिय ताकतें अपने भू-राजनीतिक उद्देश्य के लिए कर सकती हैं।

प्रादे61 बिहार चुनाव तेजस्वी

यह बदलाव का जनादेश है, राजग ने धन, बल, छल से जीत हासिल की : तेजस्वी

पटना, बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरे राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि जनता ने बदलाव के लिए जनादेश दिया, हम हारे नहीं, जीते हैं और राजग ने धन, बल, छल से जीत हासिल की।

प्रादे47मेघालय उग्रवाद राजखोवा

उल्फा (आई) के शीर्ष उग्रवादी के आत्मसमर्पण से मेघालय में उग्रवाद का अंत: डीजीपी

शिलांग, मेघालय के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर चंद्रनाथन ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रतिबंधित उल्फा (इंडिपेंट) संगठन के दूसरे शीर्ष कमांडर दृष्टि राजखोवा के आत्मसमर्पण के साथ राज्य में उग्रवाद का अंत हो गया है।

प्रादे29 विधायक लीड निधन

उत्तराखंड के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का निधन

देहरादून, उत्तराखंड के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का बृहस्पतिवार तडके नई दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में निधन हो गया । वह 50 वर्ष के थे ।

अर्थ25सीतारमण कोविड टीका

सीतारमण ने कोविड-19 टीके पर शोध के लिए 900 करोड़ रुपये अनुदान की घोषणा की

दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोविड-19 के टीके पर शोध के लिए जैव प्रौद्योगिकी विभाग को 900 करोड़ रुपये अनुदान देने की बृहस्पतिवार को घोषणा की।

अर्थ17 सीतारमण लीड अर्थव्यवस्था

भारतीय अर्थव्यवस्था में जोरदार ढंग से सुधार हो रहा है: सीतारमण

दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि एक लंबे और कड़े लॉकडाउन के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था की हालत में जोरदार सुधार देखने को मिल रहा है। उन्होंने अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए कुछ और प्रोत्साहनों की घोषणा करने के लिए आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि व्यापक आर्थिक संकेतक हालात में सुधार की ओर इशारा कर रहे हैं।

वि15 अमेरिका बाइडन पाक

बाइडन प्रशासन आतंकवाद पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दवाब डाल सकता है: पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक

वाशिंगटन, बाइडन प्रशासन पाकिस्तान से अपने रिश्तों पर, आतंकवाद से संबंधित मुद्दों पर कार्रवाई करने के लिए उसपर दबाव डालने पर और अफगानिस्तान में शांति बहाल करने के अमेरिका के प्रयासों में साथ देने के मुद्दों पर परिणामवादी रुख अपना सकता है। एक पूर्व शीर्ष पाकिस्तानी राजनयिक ने यह बात कही।

वि23 अमेरिका ट्रम्प

अमेरिकी सेना के शीर्ष अधिकारी ने बल की गैर राजनीतिक प्रकृति को बनाए रखने का भरोसा दिया

वाशिंगटन, पेंटागन में गत एक हफ्ते से जारी उथल-पुथल के बीच अमेरिकी सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने बल के गैर राजनीतिक स्वरूप को बनाए रखने का भरोसा दिया है।

खेल17खेल आईसीसी कप टी20

बीसीसीआई टी20 विश्व कप के सुरक्षित आयोजन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा: जय शाह

दुबई, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड अगले साल आईसीसी टी20 विश्व कप की सुरक्षित एवं स्वस्थ मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

खेल14खेल पीसीबी यूनिस

टी20 विश्व कप 2022 तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच बने यूनिस

कराची, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाजी कोच यूनिस खान का करार आस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप तक बढा दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app