मुख्य समाचार शाम छह बजे

By भाषा | Published: February 16, 2021 06:30 PM2021-02-16T18:30:16+5:302021-02-16T18:30:16+5:30

Headlines at 6 pm | मुख्य समाचार शाम छह बजे

मुख्य समाचार शाम छह बजे

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 16 फरवरी मंगलवार को शाम छह बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

प्रादे36 उप्र बहराइच लीड मोदी

नए कृषि सुधारों का लाभ छोटे, सीमांत किसानों को सबसे ज्यादा होगा: मोदी

बहराइच: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को तीनों नए कृषि कानूनों का बचाव करते हुए कहा कि छोटे और सीमांत किसानों को इन सुधारों का सबसे ज्यादा लाभ होगा।

प्रादे44 मप्र हादसा दूसरी लीड बस

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में नहर में गिरी बस, 37 शव बरामद : पुलिस अधीक्षक

भोपाल/सीधी (मप्र): मध्य प्रदेश के सीधी जिले में रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में यात्रियों से भरी एक बस मंगलवार सुबह पुल से नहर में गिर गई, जिससे 37 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, हादसे के बाद सात लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए।

दि17 दिल्ली टूलकिट पुलिस आयुक्त

दिशा रवि की गिरफ्तारी कानून के अनुरूप की गई: दिल्ली पुलिस प्रमुख

नयी दिल्ली: दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी कानून के अनुरूप की गई है, जो ‘‘ 22 से 50 वर्ष की आयु के लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं करता।’’

खेल11 खेल लीड भारत

भारत ने रिकार्ड जीत से श्रृंखला बराबर की

चेन्नई: अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने मनमाफिक परिस्थितियों में इंग्लैंड को अपने स्पिन जाल में फंसाकर भारत को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां चौथे दिन ही 317 रन से रिकार्ड जीत दिलायी जिससे चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गयी।

दि21 दिल्ली अदालत किसान सिद्धू

दिल्ली की अदालत ने दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत और सात दिन के लिए बढ़ाई

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने 26 जनवरी को, तीन कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हिंसा होने के मामले में मंगलवार को अभिनेता- कार्यकर्ता दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत की अवधि सात दिन के लिए बढ़ा दी है।

प्रादे76 गुजरात राहुल ईरानी

ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, गुजरात से चुनाव लड़ने की चुनौती दी

वांसदा (गुजरात): केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गुजरात में छोटे चाय कारोबारियों की जेब से ‘‘धन निकालने’’ और राज्य से चुनाव लड़ने का साहस दिखाने की चुनौती दी।

प्रादे17 उत्तराखंड आपदा

उत्तराखंड में तपोवन सुरंग से दो और शव मिले, मृतकों की संख्या 58 हुई

तपोवन: उत्तराखंड की आपदा प्रभावित तपोवन सुरंग से मंगलवार को दो शव और बरामद किए गए। पिछले एक सप्ताह से ज्यादा समय से सुरंग में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए सेना सहित विभिन्न एजेंसियों का संयुक्त बचाव और तलाश अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है।

दि40 वायरस मौत

कोरोना से 17 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले एक दिन में कोई मौत नहीं

नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में 17 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 के कारण किसी मरीज की मौत होने की खबर नहीं है और उनमें से छह प्रदेशों में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं दर्ज हुआ है।

वि25 म्यामां लीड सू ची

म्यामां पुलिस ने सू ची के खिलाफ एक नया आरोप दर्ज किया

यांगून: म्यामां में पुलिस ने अपदस्थ नेता आंग सान सू ची के खिलाफ एक नया आरोप दर्ज किया है, जिसके आधार पर उन्हें बगैर मुकदमे के अनिश्चितकाल तक हिरासत में रखा जा सकता है। उनके वकील ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

वि27 चीन संयुक्त राष्ट्र चटर्जी

सिद्धार्थ चटर्जी ने चीन में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष राजनयिक का प्रभार संभाला

बीजिंग: संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी सिद्धार्थ चटर्जी ने चीन में इस वैश्विक संस्था के शीर्ष राजनयिक के तौर पर औपचारिक रूप से पद्भार संभाल लिया है।

अर्थ11 बैंक निजीकरण

सरकारी बैंकों के निजीकरण का मार्ग प्रशस्त करने के लिये दो अधिनियमों में संशोधन लायेगी सरकार

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण का मार्ग प्रशस्त करने के लिये सरकार इस साल दो अधिनियमों में संशोधन ला सकती है।

अर्थ30 सीतारमण आरबीआई

सीतारमण ने आरबीआई बोर्ड को सरकार की प्राथमिकताओं से कराया अवगत

नयी दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को भारतीय रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड को सरकार की प्राथमिकताओं से अवगत कराया। आम बजट के बाद आरबीआई बोर्ड की यह पहली बैठक थी जो वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई और इसे सीतारमण ने भी संबोधित किया।

खेल18 खेल टेनिस लीड ओपन

पहली बार ग्रैंडस्लैम खेल रहे कारातसेव ने सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

मेलबर्न: पहली बार ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में जगह बनाने वाले रूस के टेनिस खिलाड़ी असलान कारात्सेव ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app