दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 11, 2021 02:15 PM2021-12-11T14:15:08+5:302021-12-11T14:15:08+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 11 दिसंबर शनिवार दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे28 उप्र प्रधनमंत्री सरयू

प्रधानमंत्री मोदी ने सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना राष्ट्र को समर्पित की

बलरामपुर (उप्र), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना को राष्ट्र को समर्पित की, जो 14 लाख हेक्टेयर से अधिक खेतों भूमि को सिंचाई के लिये पानी मिलेगा और क्षेत्र के लगभग 29 लाख किसान लाभान्वित होंगे।

दि7 दुर्घटना लीड पहचान

हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हुए पांच और सैन्यकर्मियों के शवों की पहचान की गई

नयी दिल्ली : तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए पांच और सैन्य कर्मियों के शवों की पहचान कर ली गई है और उन्हें उनके गृह नगरों में भेजा जा रहा है। सैन्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दि10 दिल्ली ओमीक्रोन मामला

जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने वाला व्यक्ति ओमीक्रोन से संक्रमित, दिल्ली में दूसरा मामला

नयी दिल्ली : जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने वाला 35 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया है। दिल्ली में ओमीक्रोन संक्रमण का यह दूसरा मामला है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दि4 किसान वापसी

साल भर के आंदोलन के बाद घर लौटने लगे किसान

नयी दिल्ली, ट्रैक्टरों के बड़े-बड़े काफिलों के साथ पिछले साल नवंबर में दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचे आंदोलनरत किसानों ने शनिवार की सुबह अपने-अपने गृह राज्यों की तरफ लौटना शुरू कर दिया। साल भर से ज्यादा वक्त तक अपने घरों से दूर डेरा डाले हुए ये किसान अपने साथ जीत की खुशी और सफल प्रदर्शन की यादें लेकर लौट रहे हैं।

प्रादे19 केरल दुर्घटना फिल्मकार इस्लाम

केरल के फिल्मकार अली अकबर ने इस्लाम छोड़ने की घोषणा की

तिरुवनंतपुरम, मलयालम फिल्म निर्देशक और संघ परिवार के समर्थक अली अकबर ने घोषणा की है कि वह और उनकी पत्नी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत तथा उनकी पत्नी की दुखद मौत पर कथित रूप से खुशी मनाने वाले सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग के विरोध में इस्लाम छोड़ रहे हैं।

प्रादे6 केरल सैनिक शव

कश्मीर में शहीद हुए सैनिक का शव केरल लाया गया

तिरुवनंतपुरम, जम्मू-कश्मीर में आठ दिसंबर को ड्यूटी के दौरान शहीद हुए मद्रास रेजीमेंट के हवलदार पी आर कृष्ण प्रसाद का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह यहां लाया गया।

प्रादे21 राजस्थान पिनाका

पिनाका-ईआर का सफलतापूर्वक परीक्षण

जैसलमेर, सेना ने उन्नत नौवहन एवं नियंत्रण प्रणाली से लैस मल्टी बैरल रॉकेट लॉन्चर प्रणाली पिनाका-ईआर का जैसलमेर की पोखरण रेंज में सफलतापूर्वक परीक्षण किया है।

वि7 लेबनान विस्फोट

लेबनान में फलस्तीनी शिविर में हुए धमाकों में कई हताहत

बेरूत, दक्षिणी लेबनान में शुक्रवार रात एक शरणार्थी शिविर में फलस्तीन के हमास समूह के लिए संग्रहीत कर रखे गए हथियारों में विस्फोट होने से कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सरकारी ‘नेशनल न्यूज एजेंसी’ ने यह खबर दी है।

वि6 संरा यूनिसेफ नियुक्ति

संयुक्त राष्ट्र ने बाइडन की सलाहकार कैथरीन रसेल को यूनिसेफ का प्रमुख नियुक्त किया

संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सलाहकार कैथरीन रसेल को संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) की अगली प्रमुख नियुक्त किया है।

वि8 अमेरिका बवंडर

आर्कन्सास नर्सिंग होम, इलिनोइस में अमेजन का गोदाम तूफान से प्रभावित

मोनेट (अमेरिका), आर्कन्सास का एक नर्सिंग होम और दक्षिणी इलिनोइस में अमेजन का एक गोदाम शुक्रवार रात एक कथित बवंडर (तूफान) की चपेट में आ गया। तूफान के असर से नर्सिंग होम में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अमेजन के गोदाम की छत ढह जाने से कुछ लोगों के घायल होने की खबर है।

अर्थ1 मोदी जमा बीमा

मोदी कल जमा बीमा कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को विज्ञान भवन में ‘जमाकर्ता प्रथम: पांच लाख रुपये तक गारंटीशुदा समयबद्ध जमा बीमा भुगतान’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

खेल7 खेल एशेज लियोन उपलब्धि

लियोन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले सातवें स्पिनर बने

ब्रिसबेन, कभी पिच क्यूरेटर के रूप में काम करने वाले नाथन लियोन शनिवार को टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले दुनिया के 17वें और आस्ट्रेलिया के तीसरे गेंदबाज बन गये। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के सातवें स्पिनर हैं।

खेल3 खेल बैडमिंटन विश्व संभावना

सिंधू की निगाह विश्व चैंपियनशिप में खिताब के बचाव पर

ह्यूएलवा (स्पेन), भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू रविवार से यहां शुरू हो रही बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब के बचाव के लिये बड़े मंच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app