दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: November 17, 2021 02:16 PM2021-11-17T14:16:30+5:302021-11-17T14:16:30+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 17 नवंबर भाषा की विभिन्न फाइलों से बुधवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

दि12 मोदी पीठासीन सम्मेलन

देश को असाधारण लक्ष्य हासिल करने हैं, सबके प्रयास से ही यह संभव होगा : मोदी

शिमला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आने वाले वर्षों में देश को नयी ऊंचाइयों पर ले जाना है तथा असाधारण लक्ष्यों का हासिल करना है और यह संकल्प ‘‘सबके प्रयास’’ से ही पूरा होगा।

प्रादे16 लोस अध्यक्ष विधायी

विधायी निकायों की गरिमा को बेहतर बनाने के लिये निर्णायक कदम उठाने की जरूरत : ओम बिरला

शिमला : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विधायी निकायों की बैठकों की संख्या में कमी और कानून बनाते समय चर्चा के अभाव की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि इन संस्थाओं की प्रतिष्ठता और गरिमा को बढ़ाने के लिये सभी राजनीतिक दलों के साथ विचार विमर्श करके कुछ निर्णायक कदम उठाने की जरूरत है।

दि31 न्यायालय लीड वायु प्रदूषण

केंद्र ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण कम करने के उपायों का प्रस्ताव रखा

नयी दिल्ली : केंद्र ने दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण कम करने के लिए आवश्यक सामानों को लाने वाले वाहनों के अलावा सभी ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने, स्कूलों को बंद करने और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के कार्यालयों में 50 प्रतिशत उपस्थिति समेत कई उपायों का बुधवार को उच्चतम न्यायालय में सुझाव दिया।

दि33 न्यायालय त्रिपुरा हिंसा

त्रिपुरा हिंसा : न्यायालय ने पुलिस को बलपूर्वक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने त्रिपुरा में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ ‘‘लक्षित हिंसा’’ के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए सख्त यूएपीए के प्रावधानों के तहत नागरिक समाज के तीन सदस्यों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के मामले में उनके विरुद्ध कोई बलपूर्वक कार्रवाई नहीं करने का राज्य पुलिस को बुधवार को निर्देश दिया । नागरिक समाज के इन सदस्यों में एक पत्रकार भी शामिल है।

दि25 कांग्रेस मुंबई कलह

अब कांग्रेस की मुंबई इकाई में कलह, भाई जगताप और जीशान सिद्दीकी आमने-सामने

नयी दिल्ली : कांग्रेस की कई राज्य इकाइयों में चल रहे झगड़े के बीच अब पार्टी की मुंबई इकाई के प्रमुख भाई जगताप और शहर के युवा कांग्रेस के अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी के बीच कलह शुरू हो गई है। सिद्दीकी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर ‘अपमानजनक व्यवहार एवं अन्याय’ का आरोप लगाते हुए जगताप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

प्रादे28 कश्मीर कांग्रेस इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के कई नेताओं ने इस्तीफा दिया, अध्यक्ष गुलाम मीर पर निशाना साधा

जम्मू : कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के सात प्रमुख नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना त्यागपत्र भेजा है और दावा किया है कि उन्हें इस केंद्रशासित प्रदेश में पार्टी से संबंधित मामलों को लेकर अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया गया।

वि14 संरा भारत पाक

पाकिस्तान में आतंकवादियों को ‘फ्री पास’ का आनंद मिलता है : भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा कि वहां आतंकवादियों को ‘फ्री पास’ का आनंद मिलता है और उनका समर्थन करने का देश का एक स्थापित इतिहास है, साथ ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों को सबसे बड़ी संख्या में पनाह देने का अपमानजनक रिकॉर्ड भी उसी के नाम है।

दि13 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 10,197 नए मामले, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,28,555 हुई

नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 10,197 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,44,66,598 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,28,555 हो गई है, जो 527 दिन में सबसे कम है।

खेल14 खेल आईसीसी गांगुली

कुबंले की जगह आईसीसी की क्रिकेट समिति के चेयरमैन बने गांगुली

दुबई : बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरूष क्रिकेट समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। खेल की संचालन संस्था ने बुधवार को यह जानकारी दी।

खेल10 खेल नस्लवाद ब्रेसनन माफी

ब्रेसनेन ने नस्लीय दावे का खंडन किया, लेकिन रौब दिखाने के लिये रफीक से माफी मांगी

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टिम ब्रेसनन ने अजीम रफीक से रौब झाड़ने के उनके दावों के लिये माफी मांगी है लेकिन यार्कशर के अपने इस पूर्व साथी के लिये किसी तरह की नस्लीय टिप्प्णी करने का पुरजोर खंडन किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app