दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: October 23, 2021 02:13 PM2021-10-23T14:13:23+5:302021-10-23T14:13:23+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर शनिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि5 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 से एक दिन में 666 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 से 666 मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 4,53,708 पर पहुंच गयी है जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,73,728 हो गयी, जो 233 दिनों में सबसे कम है।

दि10 मोदी स्वयंपूर्ण गोवा

गोवा विकास का नया मॉडल, ‘डबल इंजन’ सरकार की निरंतरता बनाए रखने की आवश्यकता: मोदी

पणजी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गोवा को विकास का नया मॉडल करार दिया और राज्य सरकार की जमकर सराहना करते हुए राज्य में ‘‘डबल इंजन’’ के विकास की निरंतरता बनाए रखने का आह्वान किया।

प्रादे28 उप्र योगी भाजपा सम्मेलन

‘राम द्रोहियों’ से जितनी ही दूरी रहेगी, भविष्य उतना ही उज्‍ज्‍वल होगा : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा, ‘‘ये जो रामद्रोही हैं, दंगाइयों को गले लगाने वाले लोग हैं, सामाजिक ताने बाने को छिन्‍न-भिन्‍न करने वाले लोग हैं, इनसे जितनी ही दूरी रहेगी उतना ही भविष्य उज्जवल रहेगा।’’

प्रादे18 कश्मीर शाह

गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे

श्रीनगर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्र शासित प्रदेश की यह उनकी पहली यात्रा है। इस दौरान वह घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे।

प्रादे22 कश्मीर राजमार्ग भूस्खलन

भूस्खलन से जम्मू श्रीनगर राजमार्ग बाधित, पहली बर्फबारी के बाद मुगल रोड बंद

बनिहाल/जम्मू, जम्मू के कई हिस्सों में भारी बारिश होने और ऊंचाई वाले इलाकों में पहली बार मध्यम हिमपात होने से 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड पर यातायात शनिवार को रोक दिया गया।

प्रादे12 महाराष्ट्र जीवन प्रत्याशा

भारत में कोविड-19 के कारण जीवन प्रत्याशा में दो साल की कमी : अध्ययन

मुंबई, लोगों की जिंदगियों पर विभिन्न स्तरों पर असर डालने वाली कोरोना वायरस महामारी ने किसी व्यक्ति के जीने की औसत अवधि यानी जीवन प्रत्याशा तकरीबन दो साल तक कम कर दी है। मुंबई के अंतरराष्ट्रीय जनसंख्या विज्ञान संस्थान (आईआईपीएस) के वैज्ञानिकों के सांख्यिकीय विश्लेषण में यह पता चली है।

प्रादे21 महाराष्ट्र अदालत कंगना

न्यायाधीश ने बिना किसी पूर्वग्रह के, विवेकपूर्ण ढंग से काम किया: कंगना की याचिका पर अदालत ने कहा

मुंबई,अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की यहां स्थित अदालत ने कहा कि अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के मामले को देख रहे अंधेरी के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने विवेकपूर्ण ढंग से काम किया और अभिनेत्री के खिलाफ किसी तरह का पूर्वग्रह नहीं दिखाया है।

वि15 मेक्सिको ब्लॉगर लीड मौत

मेक्सिको में गोलीबारी में मारे गए लोगों में भारत में जन्मी यात्रा ब्लॉगर शामिल

मेक्सिको सिटी, मेक्सिको के तुलुम कैरिबियाई रिजॉर्ट में गोलीबारी में मारे गए दो विदेशी पर्यटकों में से भारत में जन्मी कैलिफोर्निया की 25 वर्षीय महिला शामिल है जो अपना जन्मदिन मनाने के लिए मेक्सिको आयी थी।

वि6

वायरस अमेरिका फाइजर बच्चे

फाइजर का कोविड रोधी टीका बच्चों के लिए कारगर पाया गया: एफडीए

वाशिंगटन, संघीय स्वास्थ्य नियामकों ने शुक्रवार को कहा कि फाइजर के कोविड​​​​-19 रोधी टीके की खासतौर पर बच्चों के लिए बनाई गई खुराक प्राथमिक स्कूल के बच्चों में लक्षण वाले संक्रमण को रोकने में अत्यधिक प्रभावी पाई गई है और इससे कोई अप्रत्याशित सुरक्षा समस्या भी नहीं होती है।

वि2 ब्रिटेन भारत संबंध

कैरियर स्ट्राइक ग्रुप की मुंबई यात्रा हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर ब्रिटेन के झुकाव का प्रतीक: ट्रस

लंदन, ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस ने शनिवार को भारत में कहा कि विमानवाहक पोत एचएमएस क्वीन एलिजाबेथ के नेतृत्व वाले कैरियर स्ट्राइक ग्रुप की मुंबई में प्रमुख बंदरगाह की यात्रा ब्रिटेन के हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर झुकाव को प्रदर्शित करती है।

खेल7 खेल फुटबॉल बुंदेसलीगा

बुंदेसलीगा : बुकार्ड के दो गोल से मेंज से आगसबर्ग को 4-1 से हराया

मेंज (जर्मनी), मेंज ने शुरुआती आधे घंटे में तीन गोल करके आगसबर्ग को 4-1 से हराकर जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा में पिछले चार मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की।

खेल13 खेल टी20 भारत संभावना

टी20 विश्व कप के महा मुकाबले में पाक को चित करने के लिये तैयार हैं भारतीय सितारे

दुबई, क्रिकेट जगत की वर्तमान पीढ़ी के कुछ दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को यहां होने वाले महा मुकाबले में कुछ अनजान चेहरों वाली पाकिस्तानी टीम को फिर से चारों खाने चित करने के लिये तैयार है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app