दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: September 10, 2021 02:18 PM2021-09-10T14:18:27+5:302021-09-10T14:18:27+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 10 सितंबर शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि9 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 34,973 नए मामले, 260 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 34,973 नए मामले सामने आने के बाद, कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,74,954 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घट कर 3,90,646 हो गई है।

वि13 संरा भारत अफगान

अफगान सरजमीं का आतंकवाद के लिए इस्तेमाल न करने देने के वादे पर खरा उतरे तालिबान : भारत

संयुक्त राष्ट्र, अफगानिस्तान में स्थिति को ‘‘बेहद नाजुक’’ बताते हुए भारत ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि तालिबान पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद समेत अन्य आतंकवादी संगठनों को अफगान सरजमीं का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए न करने देने के अपने वादे पर खरा उतरे।

दि18 दिल्ली अदालत सीबीआई डागा

अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में देशमुख के वकील की जमानत याचिका पर सीबीआई से जवाब मांगा

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के एक मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के वकील आनंद डागा की जमानत याचिका पर शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जवाब मांगा।

दि13 भाजपा बंगाल उपचुनाव

भाजपा ने भवानीपुर से ममता के खिलाफ प्रियंका टिबरीवाल को बनाया उम्मीदवार

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर विधानसभा सीट से प्रियंका टिबरीवाल को मैदान में उतारा है।

प्रादे14 उप्र मायावती मुख्तार

मायावती ने मुख्तार अंसारी को टिकट न देने का फैसला किया

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से किनारा करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों में उन्हें मऊ सीट से टिकट न देने का फैसला किया है। उनके स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर चुनाव लड़ेंगे।

प्रादे23 उप्र ओवैसी लीड मामला

ओवैसी के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज

बाराबंकी (उप्र), उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

अर्थ3 भारत अमेरिका ऊर्जा

भारत, अमेरिका उभरते ईंधन पर सहयोग के लिए सहमत

नयी दिल्ली, भारत और अमेरिका ने आपसी सहयोग के क्षेत्रों की सूची में उभरते ईंधन को शामिल कर ऊर्जा साझेदारी बढ़ाने पर सहमति जताई है।

वि11 अमेरिका तालिबान लीड सरकार

तालिबान की अंतरिम सरकार उम्मीदों के अनुरूप नहीं : अमेरिका

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कहा कि तालिबान की अंतरिम सरकार अंतरराष्ट्रीय समुदाय और अमेरिका की उम्मीदों के अनुरूप नहीं है।

खेल14 खेल भारत रद्द

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द

मैनचेस्टर, भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिया गया।

खेल10 खेल पेन अफगानिस्तान

अफगानिस्तान का टी20 विश्व कप में खेलना मुश्किल : पेन

मेलबर्न, आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन का मानना है कि अफगानिस्तान का अगले महीने टी20 विश्व कप में भाग लेना मुश्किल लग रहा है क्योंकि तालिबान द्वारा महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाये जाने से अन्य देश उसके खिलाफ खेलने से इन्कार कर सकते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app