दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: September 6, 2021 02:34 PM2021-09-06T14:34:59+5:302021-09-06T14:34:59+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, छह सितंबर सोमवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे16 मोदी लीड टीकाकरण हिमाचल

100 साल की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ चैंपियन बनकर उभरा हिमाचल प्रदेश : मोदी

शिमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की सौ प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना रोधी टीकों की पहली खुराक लगाए जाने को सोमवार को राज्य सरकार की कुशलता और जन-जन की जागरुकता का परिणाम बताया और कहा कि इसकी बदौलत ही यह पहाड़ी राज्य 100 साल की सबसे बड़ी, कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में ‘‘चैंपियन’’ बन कर उभरा है।

दि12 ईडी अभिषेक लीड बनर्जी पेश

धनशोधन मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी

नयी दिल्ली, तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी कथित कोयला घोटाला से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

खेल13 खेल भारत शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित

लंदन, भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं और अगले दस दिन पृथकवास में रहेंगे जिससे इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में पांचवें और आखिरी टेस्ट में वह टीम से बाहर रहेंगे ।

वि14 अफगान तालिबान दूसरी लीड पंजशीर

तालिबान ने पंजशीर पर नियंत्रण का किया दावा

काबुल, तालिबान ने अपने विरोधियों के नियंत्रण वाले अफगानिस्तान के आखिरी प्रांत पंजशीर को नियंत्रण में लेने का दावा किया है।

दि 5 वायरस मामले

कोविड-19: देश में 167 दिन बाद संक्रमण से मौत के सबसे कम मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 38,948 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,30,27,621 हो गई। वहीं, 219 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,40,752 हो गई। पिछले 167 दिन में सामने आए संक्रमण से मौत के ये सबसे कम मामले हैं और कोविड-19 मृत्यु दर भी घटकर 1.33 प्रतिशत हो गई है।

प्रादे22 अख्तर शिवसेना

आरएसएस की तुलना तालिबान से करने में जावेद अख्तर गलत: शिवसेना

मुंबई, शिवसेना ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तालिबान से तुलना करने में गीतकार जावेद अख्तर ‘‘पूरी तरह से गलत’’ थे।

दिल्ली दि14 न्यायालय न्यायाधिकरण

न्यायाधिकरणों में नियुक्तियां नहीं करके केंद्र इन्हें कमजोर कर रहा: न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि केंद्र न्यायाधिकरणों में अधिकारियों की नियुक्ति नहीं करके इन अर्द्ध न्यायिक संस्थाओं को ‘शक्तिहीन’ कर रहा है। न्यायालय ने कहा कि न्यायाधिकरण पीठासीन अधिकारियों, न्यायिक सदस्यों एवं तकनीकी सदस्यों की गंभीर कमी से जूझ रहे हैं। न्यायालय ने केन्द्र से कहा कि इस मामले में 13 सितंबर तक कार्रवाई की जाए।

प्रादे9 उप्र जहर कुत्ते

महोबा में जहरीली रोटी खिलाने से 20 कुत्तों की मौत

महोबा (उप्र), उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के बसौरा गांव में कथित रूप से जहरीली रोटी खिलाने से दो दिन के भीतर 20 कुत्तों की मौत हो गयी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। इस सिलसिले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दि9 कांग्रेस राहुल किसान

किसानों के समर्थन में राहुल बोले : डटा है और निडर है भारत का भाग्य विधाता

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसानों की ‘महापंचायत’ के बाद सोमवार को आंदोलनकारी किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि ‘भारत का भाग्य विधाता’ डटा हुआ है और निडर है।

अर्थ7 जायस कैडिला यूएसएफडीए

जायडस कैडिला को मधुमेह की दवा के लिए यूएसएफडीए से मंजूरी मिली

नयी दिल्ली, घरेलू दवा कंपनी जायडस कैडिला ने सोमवार को कहा कि उसे मधुमेह की दवा सिटाग्लिप्टिन के विपणन के लिए अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से मंजूरी मिल गयी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app