शाम साढ़े छह बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: February 26, 2021 06:25 PM2021-02-26T18:25:46+5:302021-02-26T18:25:46+5:30

Headline news at 6:30 pm | शाम साढ़े छह बजे के मुख्य समाचार

शाम साढ़े छह बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 26 फरवरी शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे तक पीटीआई-भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि41 निर्वाचन आयोग चुनाव

निर्वाचन आयोग ने चार राज्यों व केंद्र शासित पुडुचेरी में किया चुनावी तारीखों का ऐलान

नयी दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इन चार राज्यों व केंद्र शासित पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच अलग-अलग चरणों में मतदान संपन्न होगा। मतों की गिनती दो मई को होगी।

दि50 वायरस टीका केंद्र पंजीकरण

वरिष्ठ नागरिक, बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग अब टीके का ‘ऑन-साइट’ पंजीकरण करा सकेंगे

नयी दिल्ली, भारत 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और पहले से किसी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का एक मार्च से कोविड-19 टीकाकरण करने की तैयारी में जुटा हुआ है। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि ‘ऑन-साइट’ पंजीकरण कराने की सुविधा उपलब्ध होगी, ताकि योग्य लाभार्थी अपनी पसंद के टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना पंजीकरण कराएं और टीका लगवाएं।

प्रादे63 हिप्र बजट सत्र दूसरी लीड राज्यपाल

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के साथ हाथापाई, कांग्रेस के पांच विधायक निलंबित

शिमला, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ कांग्रेस के कुछ विधायकों ने विधानसभा परिसर में कथित तौर पर हाथापाई की। इसके बाद कांग्रेस के पांच विधायकों को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

प्रादे93 अदालत मप्र अंतरिम जमानत

हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी के दो और साथियों को अंतरिम जमानत

इंदौर, हिन्दू देवी-देवताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के विवाद से जुड़े हास्य कार्यक्रम के आयोजन में शामिल होने के दो और आरोपियों को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी।

अर्थ28 मोदी लीड वित्तीय क्षेत्र

स्टार्टअप, फिनटेक के लिये नवोन्मेषी वित्तीय उत्पाद पेश करें बैंक: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था की जरूरतों को पूरा करने के लिये व्यवसायों को ऋण बढ़ाने पर जोर दिया और साथ ही बैंकों से फिनटेक और स्टार्टअप की जरूरतों के अनुरूप उत्पाद तैयार करने को कहा।

वि21 बांग्ला लेखक प्रदर्शन

लेखक एवं स्तंभकार की जेल में मौत होने पर ढाका में प्रदर्शन

ढाका, बांग्लादेश में डिजिटल सुरक्षा कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार एक लेखक एवं स्तंभकार की जेल में मौत हो जाने पर शुक्रवार को राजधानी ढाका में एक व्यस्त चौराहे को प्रदर्शनकारियों ने अवरुद्ध कर दिया।

वि20 पाक एफएटीएफ

एफएटीएफ के पाकिस्तान को काली सूची में डालने की कोई संभावना नहीं : मंत्री

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने शुक्रवार को दावा किया कि वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) द्वारा इस्लामाबाद को ‘काली’ सूची में डाले जाने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि इसने संबंधित मुद्दों पर ‘‘महत्वपूर्ण प्रगति’’ की है।

खेल23 खेल यूसुफ संन्यास

यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

नयी दिल्ली, भारतीय आल राउंडर यूसुफ पठान ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की और कहा कि उनकी जिंदगी की इस पारी को खत्म करने का समय आ गया है।

खेल9 खेल खेलो इंडिया दूसरी लीड मोदी

प्रधानमंत्री ने खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों का उद्घाटन किया, जम्मू कश्मीर को बनायेंगे शीत खेलों का गढ

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुलमर्ग में दूसरे खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों का उद्घाटन करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को शीतकालीन खेलों का गढ बनाने की दिशा में यह अहम कदम है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app