Hazare Trophy: Kerala won by Sreesanth's five wickets | हजारे ट्रॉफी : श्रीसंत के पांच विकेट से केरल जीता
हजारे ट्रॉफी : श्रीसंत के पांच विकेट से केरल जीता

बेंगलुरू, 22 फरवरी स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगे प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने लिस्ट ए क्रिकेट में 15 साल में पहली बार पारी के पांच विकेट लिये जिसकी बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी में केरल ने उत्तर प्रदेश को तीन विकेट से हराया ।

सैतीस वर्ष के श्रीसंत का आईपीएल 2021 नीलामी की अंतिम सूची में चयन नहीं हुआ था । उन्होंने आठ साल में पहला लिस्ट ए मैच खेलते हुए 65 रन देकर पांच विकेट लिये ।

श्रीसंत ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के रूप में पहला विकेट लिया । इसके बाद डैथ ओवरों में वापसी करके उत्तर प्रदेश के कप्तान भुवनेश्वर कुमार, मोहसिन खान, अक्षदीप नाथ और शिवम शर्मा के विकेट लिये ।

भारत के लिये 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 खेल चुके श्रीसंत ने ओडिशा के खिलाफ शनिवार को 41 रन देकर दो विकेट लिये थे ।

उत्तर प्रदेश ने 49 . 4 ओवर में 283 रन बनाये । जवाब में केरल ने 48 . 4 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया ।

अन्य मैचों में कर्नाटक ने बिहार को 267 रन से हराया । कप्तान आर समर्थ ने 144 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के के साथ नाबाद 158 रन बनाये जबकि देवदत्त पडीक्कल ने 98 गेंद में 97 रन बनाये जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे । कर्नाटक के तीन विकेट पर 354 रन के जवाब में बिहार की टीम 87 रन पर आउट हो गई ।

वहीं रेलवे ने ओडिशा को आठ विकेट से शिकस्त दी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hazare Trophy: Kerala won by Sreesanth's five wickets

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे