पीठ की चोट से जूझ रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली, शायद ना पड़े सर्जरी की जरूरत

हसन अली ने अब तक नौ टेस्ट, 53 वनडे और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं...

By भाषा | Published: June 9, 2020 08:18 AM2020-06-09T08:18:22+5:302020-06-09T08:18:22+5:30

Hasan Ali May Return To The Game Without Undergoing Surgery | पीठ की चोट से जूझ रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली, शायद ना पड़े सर्जरी की जरूरत

हसन को पिछले महीने केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली थी।

googleNewsNext

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को कहा कि तेज गेंदबाज हसन अली को पीठ की चोट से उबरने के लिए शायद सर्जरी की जरूरत नहीं पड़े क्योंकि विशेषज्ञों के साथ ऑनलाइन रिहैबिलिटेशन सत्र का सकारात्मक नतीजा मिला है। डर था कि पीठ की चोट से उबरने के लिए अगर सर्जरी की जरूरत पड़ती है तो हसन छह से आठ महीने के लिए बाहर हो सकते हैं।

बोर्ड ने साथ ही हसन की जांच के लिए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के विशेषज्ञों की भी सलाह ली है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह तेज गेंदबाज पाकिस्तान से बाहर नहीं जा सकता।

पीसीबी ने कहा कि हसन ने पीठ दर्द से उबरने के लिये लाहौर स्थित न्यूरोसर्जन आसिफ बाशिर, ऑस्ट्रेलिया के पीटर ओ सुलिवान और पीसीबी चिकित्सा टीम की देखरेख में पिछले सप्ताह दो घंटे तक ऑनलाइन रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में भाग लिया था।

पीसीबी के चिकित्सा बोर्ड के प्रमुख डॉ. सोहेल सलीम ने कहा, ‘‘अभी वह इस कार्यक्रम के शुरुआती चरण में है। हम अगले पांच सप्ताह तक उसकी प्रगति पर नजर रखेंगे और इसके बाद ही भविष्य को लेकर कोई फैसला करेंगे।’’ चोट के कारण बाहर होने से हसन को पिछले महीने केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली थी।

Open in app