हैमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है : रोहित

By भाषा | Published: November 4, 2020 12:27 PM2020-11-04T12:27:49+5:302020-11-04T12:27:49+5:30

Hamstring is completely fine now: Rohit | हैमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है : रोहित

हैमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है : रोहित

googleNewsNext

शारजाह, चार नवंबर भारतीय सलामी बल्लेबाज और मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी ‘हैमस्ट्रिंग’ अब पूरी तरह से ठीक है और दो सप्ताह तक चोट से बाहर रहने के बाद वह मैदान पर वापसी करके खुश हैं।

रोहित ने कहा, ‘‘मैदान पर लौटकर अच्छा लग रहा है। कुछ मैच और खेलने हैं और फिर देखते हैं कि कैसा रहता है। हैमस्ट्रिंग अब पूरी तरह से ठीक है।’’

रोहित को इसी चोट के कारण आस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में नहीं चुना गया, लेकिन उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम लीग मैच में मुंबई की अगुवाई की। भारत की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान ने मैच में सात गेंदें खेली और चार रन बनाये। इस मैच में उनकी टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

रोहित ने वापसी करने से पहले पिछले चार मैचों में नहीं खेल पाये थे। उन्होंने उस दिन वापसी की जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें मैदान पर लौटने में जल्दबाजी करने से बचने की सलाह दी थी।

इसी चोट के कारण भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में नहीं चुना लेकिन उसी दिन वह मुंबई इंडियन्स की नेट्स पर लौट आये थे जिससे उनकी फिटनेस को लेकर अटकलबाजियां लगायी जाने लगी थी।

मुंबई इंडियन्स के टीम प्रबंधन के अनुसार 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान उनके दायें पांव में हैमस्ट्रिंग हो गयी थी।

रोहित से टॉस के दौरान जबकि उनकी फिटनेस के बारे में पूछा गया था, उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि मैं ‘फिट एंड फाइन’ हूं। ’’

मुंबई की सनराइजर्स के हाथों करारी हार के बारे में रोहित ने कहा कि उन्हें गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर से पहले इस मैच को भुलाना होगा।

रोहित ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम निश्चित तौर पर इस तरह के परिणाम की उम्मीद नहीं कर रहे थे। यह इस सत्र का हमारा सबसे खराब प्रदर्शन रहा। हम इस प्रदर्शन को अब पीछे छोड़ना चाहते हैं। हम पहले ही क्वालीफाई कर चुके थे और हमने कुछ प्रयोग किये जो नहीं चल पाये।’’

उन्होंने कहा कि दिल्ली के खिलाफ मैच चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन वह इस टीम पर पिछले दो मैचों में जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेंगे।

रोहित ने कहा ,‘‘यह मजेदार प्रारूप है जिसमें लगातार अच्छा खेलना होता है। आप दिल्ली कैपिटल्स पर मिली दो जीत को याद करना चाहोगे लेकिन हमें वर्तमात में जीना है और लगातार सुधार करना है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘इस हार को हम यहीं भूलकर नये सिरे से वापसी करेंगे। उनकी (दिल्ली) टीम अच्छी है इसलिए उनका सामना करना अच्छी चुनौती होगी।’’

हार्दिक पंड्या मुंबई के पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाये। उनकी फिटनेस के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा कि अन्य खिलाड़ियों को मौका देने के लिये उन्हें विश्राम दिया गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘फिटनेस के लिहाज से वह फिट है। हम उन्हें विश्राम और अन्य खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि वह प्लेऑफ के लिये तैयार होगा।

Open in app