महान लेग स्पिनर चंद्रशेखर को हल्का स्ट्रोक, हालत में सुधार

By भाषा | Published: January 18, 2021 12:27 PM2021-01-18T12:27:02+5:302021-01-18T12:27:02+5:30

Great leg-spinner Chandrashekhar gets mild stroke, improves condition | महान लेग स्पिनर चंद्रशेखर को हल्का स्ट्रोक, हालत में सुधार

महान लेग स्पिनर चंद्रशेखर को हल्का स्ट्रोक, हालत में सुधार

googleNewsNext

बेंगलुरू, 18 जनवरी भारत के पूर्व क्रिकेटर बी एस चंद्रशेखर को हल्का स्ट्रोक आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया हालांकि उनके परिवार ने सोमवार को बताया कि उनकी स्थिति में सुधार आया है और अगले कुछ दिन में उन्हें छुट्टी मिल जायेगी ।

उनकी पत्नी संध्या चंद्रशेखर भागवत ने कहा ,‘‘ उनकी हालत में सुधार आया है ।वह बुधवार या गुरूवार को घर लौट आयेंगे ।’’

भारत के 75 वर्षीय इस पूर्व स्पिनर को थकान और उसके कारण जबान लड़खड़ाने के कारण शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

डॉक्टरों की सलाह पर उनका न्यूरोलॉजी में उपचार कराया गया । उन्हें एस्टर आर वी अस्पताल में आपात चिकित्सा ईकाई में रखा गया था ।

उनकी पत्नी ने बताया कि अब वह सामान्य वार्ड में हैं और उनकी फिजियोथेरेपी चल रही है ।

संध्या ने कहा ,‘‘ उनके दिमाग में किसी तरह का अवरोध है । यह बहुत ही हलका स्ट्रोक था । वह एक या दो सप्ताह में पूरी तरह से ठीक हो जायेंगे । कोई जानलेवा बीमारी नहीं है । उनके प्रशंसकों को बता दीजिये कि वह ठीक है । वह मजबूत इच्छाशक्ति वाले हैं ।’’

चंद्रशेखर ने अपने 16 साल के कैरियर में 58 टेस्ट में 242 विकेट लिये ।

बिशन सिंह बेदी, ईरापल्ली प्रसन्ना और एस वेंकटराघवन के साथ भारत की मशहूर स्पिन चौकड़ी का हिस्सा रहे चंद्रशेखर साठ और सत्तर के दशक में खेले थे । उन्हें 1972 में पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार मिला था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app