World Cup 2023: गावस्कर बोले- 'विलियमसन को पता होगा कि कुलदीप से कैसे निपटना है', न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल कल

गावस्कर ने कहा कि विलियमसन की बल्लेबाजी केवल उनके तकनीकी ज्ञान और स्ट्रोकप्ले तक ही सीमित नहीं है और जरूरत पड़ने पर लंबे शॉट खेलने में भी माहिर हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 14, 2023 06:17 PM2023-11-14T18:17:30+5:302023-11-14T18:19:21+5:30

Gavaskar said Williamson will know how to deal with Kuldeep India vs New Zealand World Cup 2023 | World Cup 2023: गावस्कर बोले- 'विलियमसन को पता होगा कि कुलदीप से कैसे निपटना है', न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल कल

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

googleNewsNext
Highlights15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्वकप का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगागावस्कर बोले- 'विलियमसन को पता होगा कि कुलदीप से कैसे निपटना है'कहा- क्रीज का अच्छी तरह से इस्तेमाल करता है

 India vs New Zealand World Cup 2023 :मुंबई में 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्वकप का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है अपने फुटवर्क और रणनीतिक रवैये के कारण न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बुधवार को यहां होने वाले सेमीफाइनल मैच में भारतीय स्पिनरों विशेषकर कुलदीप यादव से निपटने में दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "वह एक दिग्गज खिलाड़ी है और यह मायने नहीं रखता कि वह लंबे विश्राम के बाद वापसी कर रहा है और उसने रन बनाए हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि इससे बहुत ज्यादा अंतर पड़ने वाला है।" उन्होंने कहा, "वह अपने कदमों का बहुत अच्छा इस्तेमाल करता है और टर्न से निपटने के लिए अपनी क्रीज का अच्छी तरह से इस्तेमाल करता है। वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है और इसलिए मुझे नहीं लगता कि उसे कुलदीप को खेलने में किसी तरह की परेशानी होनी चाहिए। उसे पता होगा कि कुलदीप से कैसे निपटना है।"

गावस्कर ने कहा कि विलियमसन की बल्लेबाजी केवल उनके तकनीकी ज्ञान और स्ट्रोकप्ले तक ही सीमित नहीं है और जरूरत पड़ने पर लंबे शॉट खेलने में भी माहिर हैं। उन्होंने कहा, "वह जरूरत पड़ने पर स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान देगा लेकिन अगर ढीली गेंद पड़ेगी तो उस पर बाउंड्री भी लगाएगा। हमने 2019 में केन विलियमसन का यह रूप नहीं देखा था लेकिन यहां हमने उसे लंबे शॉट लगाते हुए भी देखा है। वह कुलदीप यादव के खिलाफ भी ऐसा रवैया अपना सकता है।"

बता दें कि लीग चरण में लगातार नौ मैच जीत चुकी भारतीय टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है लेकिन अब नॉकआउट चरण में पिछला प्रदर्शन मायने नहीं रखता और बुधवार को विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा । मैनचेस्टर में 2019 विश्व कप में इसी टीम से मिली हार अभी भी भारतीय टीम के जेहन में ताजा होगी।

Open in app