नये मोटेरा स्टेडियम में चार ड्रेसिंग रूम, एलईडी लाइट से गेंद देखना होगा आसान: जीसीए सचिव पटेल

By भाषा | Published: February 17, 2021 06:18 PM2021-02-17T18:18:56+5:302021-02-17T18:18:56+5:30

Four dressing rooms in new Motera Stadium, it will be easy to see the ball with LED light: GCA Secretary Patel | नये मोटेरा स्टेडियम में चार ड्रेसिंग रूम, एलईडी लाइट से गेंद देखना होगा आसान: जीसीए सचिव पटेल

नये मोटेरा स्टेडियम में चार ड्रेसिंग रूम, एलईडी लाइट से गेंद देखना होगा आसान: जीसीए सचिव पटेल

googleNewsNext

अहमदाबाद, 17 फरवरी मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में एलईडी फ्लडलाइट लगायी गयी है जिससे नये लुक के इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से शुरू हो रहे आगामी दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान हवा में गेंद को आसानी से देखा जा सकेगा।

गुजरात क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अनिल पटेल ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 11 सेंटर पिचें हैं और इसके साथ जिम सहित चार ड्रेसिंग रूम हैं।

मोटेरा स्टेडियम में व्यापक पुर्ननिर्माण का काम किया गया जो तब शुरू हुआ था जब मौजूदा बीसीसीआई सचिव जय शाह राज्य क्रिकेट इकाई के अध्यक्ष थे।

इसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है जो मेलबर्न क्रिकेट मैदान से भी अधिक है। जीसीए स्टेडियम में होने वाले अगले दो टेस्ट मैचों के लिये करीब 55,000 टिकटों को बेचने के लिये रखा गया। हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के नाकआउट दौर भी मोटेरा में ही आयोजित किये गये थे।

जीसीए के संयुक्त सचिव पटेल ने कहा, ‘‘यह दुनिया में एकमात्र स्टेडियम हैं जिसमें मुख्य मैदान पर 11 सेंटर पिचें हैं। साथ ही हम दुनिया में एकमात्र स्टेडियम है जिसमें अभ्यास और सेंटर पिच के लिये एक ही मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। हमने बेहतर दृश्यता और परछाई को दूर करने के लिये पूरी गोलाकर छत पर एलईडी लाइट लगायी हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app