Former Pakistan First-Class Cricketer Zafar Sarfaraz Dies Of COVID-19 | COVID-19: कोरोना वायरस की वजह से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का निधन, इस इंटरनेशनल क्रिकेटर के थे भाई
कोरोना की वजह से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जफर सरफराज की मौत

Highlightsजफर सरफराज ने पेशावर के लिए 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 616 रन बनाए थेजफर पाकिस्तान के इंटरनेशनल खिलाड़ी अख्तर सरफराज के भाई थे

पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज का मंगलवार को कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ये 50 वर्षीय क्रिकेटर पिछले तीन दिन से पेशावर के अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे। ये कोरोना की वजह से प्रोफेशनल क्रिकेट में पहली मौत मानी जा रही है।

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज को एक हफ्ते पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और सेहत बिगड़ने पर उन्हें पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां स्थिति नाजुक होने पर उन्हें पिछले तीन दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। 

सरफराज ने 1988 में पेशावर के लिए अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू करने के बाद 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 616 रन बनाए थे। 1994 में संन्यास लेने के पहले उन्होंने 6 वनडे मैचों में 96 रन भी बनाए। इसके बाद उन्होंने 2000 में पेशावर की सीनियर और अंडर-19 दोनों ही टीमों की कोचिंग की कमान संभाली थी।

जफर पाकिस्तान के इंटरनेशनल खिलाड़ी अख्तर सरफराज के भाई थे, अख्तर का 10 महीने पहले पेशावर में ही कोलन कैंसर से निधन हो गया था। 

पाकिस्तान के उत्तरी खैबर पख्तूनवा प्रांत के उत्तर में स्थित पेशावर में पाकिस्तान के कुल 5500 कोरोना संक्रमण मामलों में से 744 मामले सामने आ चुके हैं।  

दुनिया भर में एक लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस से पाकिस्तान में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 लाख को पार कर गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 1 लाख 20 हजार से अधिक हो गई है।

Web Title: Former Pakistan First-Class Cricketer Zafar Sarfaraz Dies Of COVID-19
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे