पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने वृन्दावन में खोली क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स की शाखा

By भाषा | Published: September 19, 2021 07:46 PM2021-09-19T19:46:50+5:302021-09-19T19:46:50+5:30

Former cricketer Yusuf Pathan opened the branch of Cricket Academy of Pathans in Vrindavan | पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने वृन्दावन में खोली क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स की शाखा

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने वृन्दावन में खोली क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स की शाखा

googleNewsNext

मथुरा, 19 सितम्बर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने शनिवार को वृन्दावन में क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स (सीएपी) की नई शाखा की शुरुआत की। यह क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स (सीएपी) की 25वीं शाखा है।

भारत की विश्व कप विजेता टीम में भी शामिल रह चुके यूसुफ ने उम्मीद जताई कि मथुरा में इस शाखा की शुरुआत से यहां के उभरते हुए क्रिकेट खिलाड़ियों को तकनीक आधारित, मजबूत मैदानी पाठ्यक्रम और उच्च स्तरीय क्रिकेट कोचिंग देने वाले विशेषज्ञों की एक टीम के माध्यम से खेल के कई तकनीकी पक्षों की जानकारी मिलेगी जिससे।

यूसुफ अकादमी में मार्गदर्शक की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट छात्रों के साथ बातचीत में अपने अनुभव बांटे।

उन्होंने क्रिकेट के क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को पाने के लिए समर्पण और कड़ी मेहनत के महत्व पर जोर दिया।

सीएपी के प्रबंध निदेशक हरमीत वासुदेव ने ट्रेनिंग की प्रक्रिया समझाई और उन बिंदुओं पर प्रकाश डाला जिनसे अधिक से अधिक प्रतिभावान क्रिकेटरों की मदद की जा सके।

उन्होंने बताया, ‘‘हमारा जल्द ही पुणे, भुवनेश्वर, कटक, भोपाल, जोधपुर, श्रीनगर, इटानगर, विशाखापत्तनम, कोयंबटूर, आगरा, बिजनौर, मलिहाबाद, गुलबर्गा, बेरहामपुर आदि अन्य शहरों में भी अकादमी की 20 अन्य शाखाएं खोलने का लक्ष्य है जिसमें करीब तीन करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।’’

उन्होंने हाल ही में तैयार किए गए एक इन-हाउस ऐप के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि यह टूल मैनेजमेंट और कोच को हर एक केंद्र पर रोज की गतिविधियों के साथ अप-टू-डेट रखने में सहायता करता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app